trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01786751
Home >>पटना

भाई के साली से मिलने होटल पहुंचे युवक, गांव वालों ने पकड़कर करा दी शादी

आनंद का भाई सुधाकर रेलवे के ग्रुप डी में नौकरी करता है. बड़े भाई के ससुराल आनंद अक्सर आया करता था. यहां भाई की साली मनीषा से उसकी मुलाकात हुई. एक दूसरे ने अपना मोबाइल नंबर एक्सचेंज किया.

Advertisement
भाई के साली से मिलने होटल पहुंचे युवक, गांव वालों ने पकड़कर करा दी शादी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 19, 2023, 04:30 PM IST

जमुई: जमुई में बड़े भाई की शाली पर छोटे भाई का दिल आ गया, तो वहीं मिलने के लिए जमुई स्थित एक निजी होटल में पहुंचे थे. दोनों का एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. मंगलवार को दोनों ने गांव के ही पास एक होटल में मिलने का प्लान बनाया. दोनों एक दूसरे से मिलने आए. इधर, इस बात की भनक लड़की के परिजन को लग गई. परिजन ग्रामीणों के साथ होटल में आए और दोनों को एक साथ पकड़ लिया. इसके बाद सभी ने मिलकर पहले बगीचे में प्रेमी जोड़े की शादी कराई. इसके बाद शहर के पतनेश्वर मंदिर में शाम में विवाह करा दिया गया. ये वाकया जमुई सदर थाना क्षेत्र के अगहरा गांव का है.

प्रेमी सोनो प्रखंड के बोझाएत गांव के महेश्वर ठाकुर का छोटा बेटा आनन्द (20) है और अगहरा गांव की 19 साल की प्रेमिका मनीषा है. दोनों के बीच एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. बड़े भाई की साली पर आया दिल आनंद के बड़े भाई प्रभाकर ठाकुर की शादी मनीषा की चचेरी बहन से अगहरा गांव में कुछ साल पहले हुई है. आनंद का भाई सुधाकर रेलवे के ग्रुप डी में नौकरी करता है. बड़े भाई के ससुराल आनंद अक्सर आया करता था. यहां भाई की साली मनीषा से उसकी मुलाकात हुई. एक दूसरे ने अपना मोबाइल नंबर एक्सचेंज किया. मोबाइल पर घंटों बातें होने लगी. धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया, एक दूसरे के साथ जीने मरने के कसमेंखाने लगे. आनंद धनबाद में रहकर बीए की पढ़ाई कर रहा है. दो दिन पहले 16 जुलाई को वह धनबाद से अपने गांव आया था.

मंगलवार की सुबह वह अपनी प्रेमिका से मिलने जमुई पहुंचा. एक होटल के कमरे में मिलने का प्लान बनाया. दोनों प्लान के मुताबिक होटल भी पहुंच गए. इस बात की जानकारी ग्रामीणों और लड़की के परिजनों को हो गई थी. दोनों ने खुशी-खुशी सात फेरे लिए इसके बाद ग्रामीणों और परिजनों ने रंगे हाथ दोनों को मिलते पकड़ लिया. परिजनों ने पहले दोनों की शादी एक बगीचे में करा दी.

देर शाम पत्नेश्वर मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी करा दी गई. मौके पर दोनों के परिजनों ने आशीर्वाद देकर नवविवाहित जोड़े को विदा कर दिया. प्रेमी आनंद और प्रेमिका मनीषा ने बताया कि दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है. एक साल से हम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं.

इनपुट- अभिषेक निराला

ये भी पढ़िए-  Opposition Meeting: 'विपक्ष का नाम INDIA कैसे?' बैठक में नीतीश ने उठाया था सवाल, प्रेस कांफ्रेंस छोड़ बिहार लौटे

 

Read More
{}{}