trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01597378
Home >>पटना

Bihar News: तेजस्वी के गृह जिले में महिला ने ई-रिक्शा पर बच्चे को दिया जन्म, नहीं मिली एंबुलेंस

गोपालगंज के मांझा प्रखंड के भैसहीं गांव में रहने वाली गर्भवती महिला को प्रसूता के परिजन सरकारी एंबुलेंस तक नहीं मिल पाई. परिजन एंबुलेंस के लिए फोन पर फोन मिलाते रहे, लेकिन एंबुलेंस की सुविधा तक नहीं मिली.

Advertisement
Bihar News: तेजस्वी के गृह जिले में महिला ने ई-रिक्शा पर बच्चे को दिया जन्म, नहीं मिली एंबुलेंस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 05, 2023, 07:36 PM IST

गोपालगंज : बिहार में स्वास्थ्य विभाग राम भरोसे चल रहा है. दरअसल, कहने को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास स्वास्थ्य विभाग का कार्यभार है, लेकिन उनके नेतृत्व में विभाग के अंदर कोई सुधार नहीं हो रहा है. कई जिलों में अस्पताल की स्थिति बदहाल है और कई अस्पतालों में पर्याप्त एंबुलेंस तक नहीं है. रविवार को गोपालगंज में एंबुलेंस की कमी का खामियाजा एक गर्भवती महिला का भुगतना पड़ा. जब एंबुलेंस नहीं मिली तो महिला ने रिक्शा में ही बच्चे को जन्म दे दिया.

रिक्शा में महिला ने दिया बच्चे को जन्म
गोपालगंज के मांझा प्रखंड के भैसहीं गांव में रहने वाली गर्भवती महिला को प्रसूता के परिजन सरकारी एंबुलेंस तक नहीं मिल पाई. परिजन एंबुलेंस के लिए फोन पर फोन मिलाते रहे, लेकिन एंबुलेंस की सुविधा तक नहीं मिली. दर्द से छटपटा रही प्रसूता को आनन-फानन में  ई-रिक्शा की मदद से जिले के मॉडल सदर अस्पताल लाया गया. हालांकि, महिला ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही रास्ते में रिक्शा पर बच्चे को जन्म दे दिया. जब महिला और बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां इलाज के लिए स्वास्थकर्मी तक नहीं मिला.

घटना पर क्या कहता है स्वास्थ्य विभाग
बता दें कि अस्पातल में महिला और नवाज को एडमिट करवाते के लिए लगातार प्रयास किया, लेकिन दोनों को भर्ती नहीं किया गया. कई घंटों के बाद प्रसव वार्ड में भर्ती किया गया. अभी महिला और नवजात शिशु का इलाज चल रहा है. दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. जब इस संबंध में अस्पताल प्रबंधक सिद्धार्थ कुमार से पूछा गया तो कहा कि मामले की जांच की जा रही है, महिला को एंबुलेंस नहीं मिलने का बड़ा कारण क्या था इसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़िए-  Monalisa Bold Photo: मोनालिसा ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें, इतनी छोटी फ्रॉक पहन दिए बोल्ड पोज

Read More
{}{}