trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01653609
Home >>पटना

Baby Girl Birth In Train: पैसेंजर ट्रेन में जन्मी बच्ची, पटना से गया जा रही थी ट्रेन, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

पटना से गया जा रही पैसेंजर ट्रेन में शनिवार को एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया. तारेगना स्टेशन जैसे ही ट्रेन पहुंची तो जीआरपी की टीम ने फौरन मां और बच्ची को रेलवे के अस्पताल में भर्ती कराया.

Advertisement
Baby Girl Birth In Train: पैसेंजर ट्रेन में जन्मी बच्ची, पटना से गया जा रही थी ट्रेन, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 15, 2023, 03:34 PM IST

पटना: पटना से गया जा रही पैसेंजर ट्रेन में शनिवार को एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया. तारेगना स्टेशन जैसे ही ट्रेन पहुंची तो जीआरपी की टीम ने फौरन मां और बच्ची को रेलवे के अस्पताल में भर्ती कराया. जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ है.

ट्रेन में जन्मी बच्ची
शनिवार को गर्भवती महिला अपने पति के साथ पटना से गया जा रही थी. घर पहुंचने से पहले गर्भवती महिला के पेट में दर्द शुरू हो गया. ट्रेन में मौजूद अन्य महिला ने महिला की डिलीवरी करवाई. गर्भवती महिला ने चलती ट्रेन में एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया. जैसे ही बच्ची के जन्म की सूचना जीआरपीएफ की टीम को मिली तो वो तुरंत स्टेशन पर आ गई और महिला और बच्ची को रेलवे के अस्पताल में भर्ती कराया. मां और बच्ची अब डॉक्टरों की देख रेख में है. अस्पताल में डॉक्टरों का कहना है कि जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ है. 

ट्रेन में गूंजी किलकारी
महिला के पति रोहित मांझी ने बताया कि वो पत्नी को ट्रेन से लेकर जा रहा था और आचान क तारेगना रेलवे स्टेशन से पहले उसके पेट में दर्द शुरू हो गया. ट्रेन में अन्य महिला की मदद से डिलीवरी करवाई गई. तारेगना स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही ट्रेन में किलकारी गूंज उठी. दोनों ही जच्चा और बच्चा स्वस्थ है.

जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ
दोनों ही मां और बेटी स्वस्थ है. रेल प्रशासन ने बच्ची और उसकी मां को अस्पताल में भर्ती कराया. बच्ची के जन्म से पति रहित मांझी काफी खुश है.

ये भी पढ़िए-  Caste Census Bihar: बिहार में दूसरे चरण की जातीय जनगणना का आगाज, सीएम भी कराएंगे अपनी गणना

 

Read More
{}{}