trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01502311
Home >>पटना

Corona Alert: क्या गया से पूरे बिहार में होगा कोरोना विस्फोट? एयरपोर्ट पर नहीं हो रही जांच

Corona Alert:बोधगया में 5 विदेशी आगंतुक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. देश भर में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर अलर्ट की स्थिति है और साथ ही नए केसों को लेकर सावधानी बरती जा रही है. 

Advertisement
Corona Alert: क्या गया से पूरे बिहार में होगा कोरोना विस्फोट? एयरपोर्ट पर नहीं हो रही जांच
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 26, 2022, 04:36 PM IST

पटनाः Corona Alert: कोरोना के खतरे को देखते हुए, बिहार सरकार अलर्ट है. लगातार एयरपोर्ट और पटना जंक्शन पर जांच की जा रही लेकिन जांच करने में स्वास्थ्य कर्मियों को काफी परेशानी हो रही है. खास तौर पर जो बौद्ध धर्म के लोग बाहर से आ रहे हैं वो लोग कोरोना जांच नहीं करा रहे है, एयरपोर्ट पर कोरोना जांच में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया की 2 लोगों की ड्यूटी एयरपोर्ट पर है और स्वास्थ्य कर्मियों की जरूरत है. स्वास्थ्य कर्मियों ने इस बात को भी बताया की बौद्ध धर्म के लोग काफी संख्या में विदेश से आ रहे है लेकिन जांच कराए बिना ही चले जा रहे हैं. एयरपोर्ट पर जांच कराने वालों की संख्या न के बराबर ही है. आपको बता दें कि सोमवार को बोधगया में 4 विदेशियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. ऐसे में अब स्वास्थ्य विभाग के सामने भी चुनौती है कि आखिर कोरोना के संक्रमण को बिहार में बढने से कैसे रोक पाते हैं.

नए केसों को लेकर बरती जा रही है सावधानी
असल में, बोधगया में 5 विदेशी आगंतुक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. देश भर में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर अलर्ट की स्थिति है और साथ ही नए केसों को लेकर सावधानी बरती जा रही है. बोधगया में इस वक्त काफी संख्या में विदेशी आगंतुक मौजूद हैं. वे सभी महाबोधि मंदिर में बौद्ध आयोजन में शामिल होने के लिए पहुंचे हुए हैं. इस बीच सर्दी-खांसी की शिकायत पर 33 आगंतुकों की कोरोना जांच की गई. आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट में 5 आगंतुक संक्रमित पाए गए हैं. 

जापान सहित 12 से ज्यादा देशों के लोग शामिल
कोरोना संक्रमितों की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में अफरा-तफरी का माहौल है. एयरपोर्ट पर तुरंत ही जांच के काउंटर और बढ़ा दिए गए हैं. बोधगया में भी कोरोना जांच के काउंटर खोले गए हैं. बोधगया के महाबोधि मंदिर में बौद्ध धार्मिक आयोजन है, जिसमें शामिल होने के लिए 30 से अधिक देशों के करीब 20 हजार श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं. ऐसे में कोरोना का खतरा अधिक बढ़ गया है. गया में होने वाले कार्यक्रम को लेकर पहले से आशंका जाहिर की गई थी. यहां जापान समेत 12 से ज्यादा देशों के लोग शामिल होंगे. जापान में रोजाना डेढ़ लाख केस आ रहे हैं. विदेश से आने वाले लोगों की वजह से कोरोना फैलने का डर बना हुआ है.

 

Read More
{}{}