Home >>पटना

Bihar Weather Update: बिहार के सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी, दिन में बत्ती जलाकर चल रही गाड़ियां

Bihar Weather Update: सड़क पर पैदल या वाहनों से चलने वाले लोगों को भी अगल बगल देखने में काफी परेशानी हो रही है. वहीं, जिले में शीतलहर का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. ठंड से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बर्फीली हवाएं लोगों की परेशानी और बढ़ा रही है.

Advertisement
बिहार मौसम अपडेट
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 23, 2024, 10:27 AM IST

Bihar Weather Update: बिहार में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. राजधानी पटना समेत बिहार के सभी जिले ठंड की चपेट में है. मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 26 जनवरी तक के लिए कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. इसके बाद ही ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई है. पटना का आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस है. जिसकी वजह से ठंड से लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

घने कोहरे छाए रहने से आवागमन में लोगों को हो रही परेशानी

नवादा में 23 जनवरी दिन मंगलवार की सुबह घने कोहरे छाए रहने से आवागमन में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सुबह से ही कोहरे का असर रहने से आवाजाही करने वाले वाहन चालक को भी दिन में बत्ती जलाकर चलना पड़ा रहा है.

बर्फीली हवाएं बढ़ा रही लोगों की परेशानी

सड़क पर पैदल या वाहनों से चलने वाले लोगों को भी अगल बगल देखने में काफी परेशानी हो रही है. वहीं, जिले में शीतलहर का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. ठंड से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बर्फीली हवाएं लोगों की परेशानी और बढ़ा रही है.

मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया

बिहार में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है. मौसम विभाग ने कहा कि लोगों को जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलना चाहिए, क्योंकि यह ठंड आपके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकती है. वहीं, कई डॉक्टर्स ने भी लोगों को सर्दी के समय में बचने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि अगर जरुरी न हो तो घर से बाहर न निकले, तो बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें: Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 26 जनवरी तक भीषण कोल्ड डे

इन जिलों में भीषण सर्दी

पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में घने कोहरे के साथ भीषण कोल्ड डे जैसी स्थिति रहेगी. बाकि के जिलों में भी शीत लहर का प्रकोप रहेगा. फॉरबीसगंज, कैमूर, बांका और बक्सर में भीषण सर्दी पड़ रही है.

{}{}