trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01785491
Home >>पटना

अस्त शुक्र कहीं आपके जीवन में भी तो नहीं मचाने वाला है खलबली, कई राशियों की बढ़ाएगा परेशानी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवग्रहों की अपनी चाल है. वह एक समय सीमा के अंदर अपना राशि परिवर्तन करते हैं. जिसे राशि का गोचर करना कहा जाता है. इसके साथ ही ग्रहों का उदय और अस्त होने की प्रक्रिया भी होती है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Jul 18, 2023, 06:45 PM IST

Venus Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवग्रहों की अपनी चाल है. वह एक समय सीमा के अंदर अपना राशि परिवर्तन करते हैं. जिसे राशि का गोचर करना कहा जाता है. इसके साथ ही ग्रहों का उदय और अस्त होने की प्रक्रिया भी होती है. जिसका किसी भी जातक के जीवन पर उसकी राशि के अनुसार अच्छा खासा प्रभाव देखने को मिलता है. अब पहले जानते हैं कि ग्रहों के अस्त और उदय होने के बारे में कैसे कहा जाता है तो आपको बता दें कि यह निर्णय ज्योतिष शास्त्र किसी ग्रह की सूर्य से नजदीकी और दूरी से लगाते हैं. कहते हैं कि कोई भी ग्रह सूर्य से जितना दूर होगा उसकी शक्ति उतनी चमत्कारिक होगी और उसे ग्रह का उदय होना कहा जाता है, जबकि सूर्य के नजदीक आने की वजह से किसी भी ग्रह की क्षमता कम हो जाती है. जिसे उस ग्रह का अस्त होना कहा जाता है. 

अब आपको बताते हैं कि ज्योतिष के अनुसार किसी भी जातक के जीवन को धन, सुख-समृद्धि और वैभव से भर देने वाले शुक्र ग्रह कुछ ही दिनों में वक्री अवस्था में ही अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में अस्त शुक्र ग्रह का आपके जीवन पर क्या प्रभाव होगा और जिन राशियों प इसका विपरित प्रभाव पड़ेगा क्या उसमें आपकी भी राशि शामिल है की नहीं यह जानना बहुत जरूरी है. 

ये भी पढ़ें- शुरू हुआ मलमास, ऐसे एक साथ करें भगवान विष्णु और शिव को प्रसन्न

आपको बता दें कि शुक्र ग्रह के अस्त होने से कुछ राशि के जातकों की परेशानी में इजाफा होने वाला है. इसमें सबसे पहले है मिथुन राशि जिनपर शुक्र के अस्त होने का सबसे ज्यादा प्रभाव देखने को मिलेगा. क्योंकि इस राशि के लिए धन भाव में शुक्र अस्त होंगे. ऐसे में इस राशि के जातक को धन के मामले सावधानी बरतने की जरूरत है. नौकरी पेशा जातकों को इस दौरान खूब परेशानी हो सकती है. कार्यक्षेत्र के साथ परिवार में भी वाद-विवाद से बचना ही इस राशि के जातकों के लिए श्रेयकर रहेगा. 

वहीं धनु राशि के जातक के लिए शुक्र का यह अस्त होना अच्छा प्रभाव नहीं डालेगा. इस राशि के जातकों क कुछ गंभीर बीमारियों से जूझना पड़ सकता है, अस्पतालों के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. इस राशि के जातकों को भी बेवजह के वाद-विवाद से बचना होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिक्कत बढ़ेगी. व्यापारियों की भी परेशानी बढ़नेवाली है.

वहीं तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र का अस्त होना भी परेशानी भरा होगा. इस राशि के जातकों को कामकाज और करियर में दिक्कतें आएंगी. इस दौरान इस राशि के जातकों को किसी भी  बड़े निर्णय से बचना चाहिए. साथ ही सेहत का भी ध्यान रखना होगा.  

Read More
{}{}