trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01631489
Home >>पटना

Vande Bharat Express: अब केवल 7 घंटे में कीजिए पटना से रांची का सफर, पीएम मोदी बिहार को देने जा रहे वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेन का अगले महीने अप्रैल से पटना से हटिया के बीच परिचालन शुरू कर रहा है. इधर, रेल वइभाग  रेल विभाग ने इसके परिचालन के लिए लगभग सभी तैयारियां कर ली है.

Advertisement
Vande Bharat Express: अब केवल 7 घंटे में कीजिए पटना से रांची का सफर, पीएम मोदी बिहार को देने जा रहे वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 29, 2023, 04:55 PM IST

पटना: वंदे भारत एक्सप्रेस अब तक जिन-जिन राज्यों में चल रही है, वहां इसका रिजल्ट सही साबित हुआ, लोग इस ट्रेन को काफी पसंद कर रहे हैं. अब बिहार को भी अगले महीने अप्रैल से वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने जा रही है. दरअसल, पटना से हटिया के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन होगा.

ट्रेन को प्रधानमंत्री दिखाएंगे हरी झंडी

बता दें कि रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेन का अगले महीने अप्रैल से पटना से हटिया के बीच परिचालन शुरू कर रहा है. इधर, रेल विभाग ने भी सभी तैयारियां कर ली है. विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार संभावना बन रही है कि इस ट्रेन का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद हरी झंडी दिखाकर करेंगे.

पटना से रांची का सात घंटे में तय करेगी सफर

वंदे भारत एक्सप्रेस दो राज्यों को कनेक्ट करेगी. अगर कोई पनटा से रांची जाना चाहता है या फिर रांजी से पटना आना चाहता है तो महज वो सात घंटे के अंदर सफर तय कर लेगा. अगर इस ट्रेन के रूट की बात करें तो ट्रेन पटना से चलकर जहानाबाद के रास्ते गया, कोडरमा, हजारीबाग टाउन, बरकाकाना, टाटीसिलवे और रांची होते हुए हटिया पहुचेगी. इसके अलावा वहीं रांची से आने वाले हटिया से होते हुए टाटीसिल्वे के रास्ते बीआईटी मेसरा, बरकाकाना, हजारीबाग होते हुए पटना पहुंच जाएंगे.

25 अप्रैल से दौड़ेगी ट्रेन
रेल मंत्रालय के अनुसार बता दें कि आधिकारिक रूप से पटना से रांची के बीच वंदे भारत ट्रेन चालने की अनुमति मिल गई है. आगामी दिनों में जल्द ही इस ट्रेन का उद्घाटन किया जा सकता है. रेल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि संभावना बन रही है कि 25 अप्रैल को ट्रेन का परिचालन हो सकता है.

ये भी पढ़िए-  BSEB Bihar Board 10th Result 2023 Live: खत्म होने वाला है बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट का इंतजार, हर अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}