trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01248330
Home >>पटना

वैशाली के स्वास्थ्य केंद्र में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन करते हैं डॉक्टर

महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाइट नहीं थी, डॉक्टर मोबाइल लाइट की रोशनी में मरीज का ऑपरेशन कर रहे थे.ऑपरेशन का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में स्वास्थ्य केंद्र के पदस्थापित डॉक्टर शालिनी खड़ी दिखाई दे रही है.

Advertisement
वैशाली के स्वास्थ्य केंद्र में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन करते हैं डॉक्टर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 07, 2022, 08:34 PM IST

पटनाः वैशाली के महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मोबाइल की लाइट से रोशनी कर डॉक्टर ऑपरेशन करते हैं. स्वास्थ्य विभाग केंद्र की लापरवाही किसी मरीज की जान भी ले सकती है. दरअसल, महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाइट नहीं थी, डॉक्टर मोबाइल लाइट की रोशनी में मरीज का ऑपरेशन कर रहे थे. ऑपरेशन का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में स्वास्थ्य केंद्र के पदस्थापित डॉक्टर शालिनी खड़ी दिखाई दे रही है.

झोलाछाप डॉक्टर करते है ऑपरेशन
वीडियो में दोनों ओर से मोबाइल की लाइट जलाकर दो लोग उजाला कर रहे हैं और स्थानीय एक नीम हकीम झोलाछाप डॉक्टर जिसका नाम मंजीत कुमार बताया जा रहा है. वह पेट में टांका लगा रहा है, इस बारे में पूछे जाने पर महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर सीताराम सिंह ने मामले पर संज्ञान लेते हुए ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर शालिनी से स्पष्टीकरण मांगा है. कि बाहरी व्यक्ति से मदद क्यों लिया गया और साथ ही एक आदेश भी जारी किया है कि आज के बाद किसी भी परिस्थिति में बाहरी व्यक्ति से अस्पताल में कोई मदद नहीं ली जाएगी. 

अस्पताल में बहारी व्यक्ति के काम करने पर होगी कार्रवाई
जानकारी के लिए बता दें कि अस्पताल में अगर बाहरी व्यक्ति से कोई मदद लेता है तो उसके खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जाएगी. इतना ही नहीं मोबाइल की टॉर्च जलाकर ऑपरेशन किए जाने पर उन्होंने कहा कि थोड़ी देर के लिए एमसीवी गिर गई थी, जिसके कारण बिजली चली गई. तोड़ी देर में जनरेटर चलवा कर सब कुछ ठीक कर लिय गया था. उन्होंने कहा कि महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भविष्य में फिर कभी इस प्रकार की गलती नहीं होगी.

ये भी पढ़िए- बेगूसराय में बढ़ते अपराध को लेकर आप कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

 

Read More
{}{}