trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01362357
Home >>पटना

NIA Raid: गिरिराज सिंह ने PFI को बताया आतंकी संगठन, कहा- पूर्णिया है सेंटर

NIA Raid: एनआईए द्वारा पूर्णिया में पीएफआई के प्रदेश कार्यालय पर चल रही छापेमारी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रही है. पीएफआई आज एक आतंकवादी संगठन है जो भारत विरोधी काम करता है.

Advertisement
NIA Raid: गिरिराज सिंह ने PFI को बताया आतंकी संगठन, कहा- पूर्णिया है सेंटर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 22, 2022, 01:31 PM IST

पटनाः NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. बिहार समेत देशभर में आतंकी मॉड्यूल केस में एनआईए और ईडी की टीमें छापेमारी कर रही हैं. ईडी, एनआईए और राज्य पुलिस ने पीएफआई से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया है. 

'कानून अपना काम कर रहा है'
एनआईए द्वारा पूर्णिया में पीएफआई के प्रदेश कार्यालय पर चल रही छापेमारी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रही है. पीएफआई आज एक आतंकवादी संगठन है जो भारत विरोधी काम करता है. पूर्णिया को उसने अपना सेंटर बनाया है फुलवारी शरीफ में जिस तरह से पकड़े गए, उसकी प्लानिंग आपने देखा सुना कि वो पहले ही 1947 में भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाना चाहता था. उन्होंने कहा आगे कहा कि ये फंड इकट्ठा करता है, भारत के खिलाफ आंदोलन करता है. अगर ऐसे संस्थानों पर कार्रवाई हो रही है तो दुर्भाग्य है. 

'बिहार आतंकवादियों के लिए स्लीपर सेल बनता जा रहा है'
गिरिराज ने कहा कि पहले जब फुलवारी शरीफ पीएफआई की छापेमारी को सांकेतिक संगठन बताने की कोशिश की गई थी. सिम्मी संगठन लालू यादव के राज में पीएफआई के तौर पर कार्य करने लगी. नीतीश कुमार और लालू यादव दोनों सांस्कृतिक संगठन बनाकर संरक्षण देते रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार आतंकवादियों के लिए स्लीपर सेल बनता जा रहा है. राजनीतिक संरक्षण है. 13 राज्यों में फुलवारी शरीफ में जो कागजात मिले इसमें 13 जिलों से जुड़े हुए है. 

10 राज्यों में चल रही है एनआईए की छापेमारी 
बिहार, केरल, तमिलनाडु और यूपी समेत देश के 10 राज्यों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और ईडी की टीम ने पीएफआई के स्टाफ से लेकर जिला स्तर के नेताओं के घरों पर छापेमारी की है. वहीं पूर्णिया में पीएफआई के दफ्तर पर एनआईए ने छापा मारा है. सीमांचल के कई अन्य जिलों में भी छापेमारी की खबर आ रही है. 

इनपुट-मनोज कुमार

यह भी पढ़े- NIA Raid: पूर्णिया में पीएफआई के बिहार प्रदेश कार्यालय पर एनआईए की छापेमारी

Read More
{}{}