trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02148287
Home >>पटना

Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना पहुंचे, कुछ देर में पालीगंज में ओबीसी सम्मेलन को करेंगे संबोधित

Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को एकदिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंचे. बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद उनकी यह पहली बिहार यात्रा है. अमित शाह दोपहर में पटना पहुंचे.

Advertisement
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना पहुंचे
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 09, 2024, 02:53 PM IST

पटना: Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को एकदिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंचे. बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद उनकी यह पहली बिहार यात्रा है. अमित शाह दोपहर में पटना पहुंचे. पटना हवाई अड्डा पहुंचने के बाद उनका भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा सहित भाजपा के अन्य कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. 

अमित शाह यहां से पटना के जगदेव पथ स्थित आईसीएआर बिल्डिंग परिसर जाएंगे, जहां वे बिहार भाजपा के 'पितामह' कहे जाने वाले स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र की स्मृति में बने स्मृति उद्यान का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही उनकी प्रतिमा का लोकार्पण भी किया जाएगा.

यहां से गृह मंत्री पटना के पालीगंज पहुंचेंगे, जहां ओबीसी मोर्चा द्वारा आयोजित महासम्मेलन में शामिल होंगे और लोगों को संबोधित करेंगे. उल्लेखनीय है कि इसी महीने 2 मार्च और 6 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के औरंगाबाद और बेगूसराय में रैली कर चुके है.

शुक्रवार (8 मार्च) को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण ने कहा कि ओबीसी मोर्चा ने देश में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन करने का निर्णय लिया है. के लक्ष्मण ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि यह बताने की आवश्यक्ता नहीं है कि मोदी सरकार ने ओबीसी और ईबीसी (अत्यधिक पिछड़ा वर्ग) के लिए पिछले 10 वर्षों में कितना काम किया है. 

एनडीए में सीट शेयरिंग तय!
शाह के बिहार दौरे पर एनडीए में शीट शेयरिंग का गणित भी सुलझाया जा सकता है. अभी सीटों को लेकर एनडीए के अंदर खींचतान देखने को मिल रही है. चर्चा है कि चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा नाराज चल रहे हैं. बिहार दौरे से पहले शाह ने चिराग से मुलाकात की और सारी बातों पर विस्तार से चर्चा हुई. उधर उपेंद्र कुशवाहा को भी मना लिया गया है. उनसे भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और सांसद संजय जयसवाल ने मुलाकात की थी. इस बैठक के बाद कुशवाहा ने मीडिया के सामने आकर एनडीए में एकजुटता होने की बात कही. 

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Amit Shah Bihar Visit Live UPdates: पटना पहुंचे अमित शाह, किया कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा का अनावरण

Read More
{}{}