trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01656239
Home >>पटना

बिहार में श्रमजीवी एक्सप्रेस में लोड था हथियारों का जखीरा, यात्री थे इससे पूरी तरह से अंजान और फिर...

बिहार के एक विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने भोजपुर जिले के आरा रेलवे स्टेशन पर दो हथियारबंद तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 17, 2023, 12:57 PM IST

Patna: बिहार के एक विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने भोजपुर जिले के आरा रेलवे स्टेशन पर दो हथियारबंद तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के मईल थाना क्षेत्र स्थित देहरी गांव निवासी हरे राम और रायबरेली जिले के चांदपुर गांव निवासी सुमित सिंह के रूप में हुई है. 

 

जानें क्या है पूरा मामला

वे रविवार को नई दिल्ली-राजगीर श्रमजीवी एक्सप्रेस के एसी कोच नंबर बी1 में सफर कर रहे थे. अधिकारी ने कहा कि उन्हें श्रमजीवी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे दो तस्करों के बारे में खुफिया सूचना मिली थी. ट्रेन जब आरा रेलवे स्टेशन पहुंची तो एसटीएफ के जवानों ने एसी कोचों की गहन तलाशी ली. उन्हें एक बैग में 200 जिंदा कारतूस, वेब्ले एंड स्कॉट कंपनी के दो नियमित रिवाल्वर, एक पिस्तौल और दो मोबाइल फोन मिले.

पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने दावा किया कि वे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सवार हुए थे और उन्हें भोजपुर जिले के बिहिया उपमंडल में हथियार और गोला-बारूद पहुंचाना था. आरोपी ने हथियारों की खेप हरियाणा के झज्जर जिले के बहादुरगढ़ कस्बे में एक व्यक्ति से प्राप्त की थी. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मीडिया के सामने अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या के बाद बिहार पुलिस और एसटीएफ अलर्ट मोड पर है. वे उत्तर प्रदेश से आने वाली हर ट्रेन की सघन जांच कर रहे हैं.

(इनपुट भाषा के साथ)

Read More
{}{}