trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01489303
Home >>पटना

शराबबंदी का सच, राजधानी में नशे में धुत शराबी ने बुजुर्ग के पैर पर चढ़ा दी कार, हालत गंभीर

बिहार में शारबबंदी कानून लागू है. सरकार को इसक कानून को लेकर काफी आलोचना भी झेलनी पड़ रही है. सरकार फिर भी इस कानून को लेकर लगातार यह कहती रही है कि किसी भी हालत में इस कानून को हटाया नहीं जाएगा.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 17, 2022, 11:49 AM IST

पटना : बिहार में शारबबंदी कानून लागू है. सरकार को इसक कानून को लेकर काफी आलोचना भी झेलनी पड़ रही है. सरकार फिर भी इस कानून को लेकर लगातार यह कहती रही है कि किसी भी हालत में इस कानून को हटाया नहीं जाएगा. सरकार का दावा है कि इसकी वजह से घरेलू हिंसा के मामले में कमी आई है, लेकिन जिस तरह से बिहार में शराब की होम डिलिवरी की खबरें, शराब तस्करी की खबरें और जहरीली शराब बेचे जाने की खबरें सामने आ रही है वह सच में चौंकाने वाली है. 

इस ड्राई स्टेट में एक दिन में जहरीली शराब से 57 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद भी यह सिलसिला नहीं थमा, सीवान और छपरा में दो दिन के भीतर साठ से ज्यादा लोगों की जहरीली शराब से मौत की खबर ने सरकार और प्रशासन को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया और सरकार की शराबबंदी की मंशा पर विपक्ष की तरफ से सवाल उठाए जाने लगे हैं, सरकार को लगातार घेरा जा रहा है. वहीं मुख्यमंत्री सदन में खड़े होकर कह रहे हैं कि जो पीएगा वह मरेगा. 

इस सब के बीच शराबबंदी का एक सच ऐसा भी सामने आया जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. प्रदेश के अन्य शहरों की तो छोड़ दीजिए राजधानी पटना में भी शराब तस्करों और शराबियों पर लगाम लगाने में प्रशासन नाकाम दिख रही है. बता दें कि शुक्रवार की आधी रात प्रदेश की राजधानी की सड़क पर एक कार चालक ने शराब के नशे में पहले तो यू-टर्न तोड़ा और फिर वहीं पास सो रहे एक वृद्ध को कुचल दिया. इस दुर्घटना में बुजुर्ग बुरी तरह से जख्मी हो गए.  बुजुर्ग आदमी की इस हादसे में पैरों की हड्डियां बाहर निकल आयीं. 

यह हादसा राजधानी के कोतवाली थाना इलाके के अति व्यस्त बेली रोड स्थित स्थित बिहार म्युजियम के सामने घटी. इस दुर्घटना के बाद वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. लोगों के चंगुल में कार चालक आ गया जो नशे में धुत था. हालांकि मौके पर पहुंची कोतवाली थाना की पुलिस ने तुरंत युवक को भीड़ के चंगुल से मुक्त कराया. इसके साथ ही पुलिस की तमाम कोशिश के बावजूद भी एंबुलेंस मौके पर नहीं आई तो किसी तरह घायल बुजुर्ग को अस्पताल पहुंचाया गया, बुजुर्ग की उम्र लगभग 60 वर्ष बताई जा रही है. फिलहाल बुजुर्ग की हालत नाजुक बनी हुई है. 

लोगों ने बताया कि नशे में धुत कार चालक को बोरिंग रोड की तरफ जाना था लेकिन नशे की वजह से वह गाड़ी पर नियंत्रण खो बैठा और बिहार म्युजियम के सामने से यू टर्न लेने के क्रम में स्लैब में जाकर टक्कर मार दी. कार की टक्कर में स्लैब टूट गई और गाड़ी अंदर तक जा पहुंची. 

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti : संतान अगर हो ऐसी तो परिवार में रहती है खुशियां अपार, खानदान का नाम होता है रोशन

Read More
{}{}