trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01664347
Home >>पटना

Indian Railway: फारबिसगंज-दरभंगा रेलमार्ग पर आजादी के बाद पहली बार चलेगी रेलगाड़ी, सहरसा के लिए भी मिलीं ट्रेनें

फारबिसगंज-दरभंगा रेलखंड पर पिछले 89 साल से ट्रेन नहीं चली थी. मतलब आजादी के बाद पहली बार इस रेलखंड पर ट्रेन चलने का सपना पूरा होने वाला है.

Advertisement
ट्रेन (File Photo)
Stop
K Raj Mishra|Updated: Apr 23, 2023, 10:13 AM IST

Forbesganj-Darbhanga Railroute: अररिया के फारबिसगंज के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब उनके दरभंगा और सहरसा के लिए सफर आसान होने वाला है. अब उनको सिर्फ सड़क मार्ग के भरोसे नहीं रहना पड़ेगा, वह ट्रेन से भी यात्रा कर सकेंगे. जी हां, फारबिसगंज-सहरसा और फारबिसगंज-दरभंगा रेलखंड पर दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेन रोजाना दौड़ेंगी. रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है.

फारबिसगंज-दरभंगा रेलखंड पर पिछले 89 साल से ट्रेन नहीं चली थी. मतलब आजादी के बाद पहली बार इस रेलखंड पर ट्रेन दौड़ेगी. वहीं कुसहा त्रासदी के 15 साल बाद फारबिसगंज-सहरसा रेल रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बंद थी. बता दें कि ट्रेन चलाने को लेकर सोशल साइट ट्विटर पर अभियान चलाया गया था. जिसके बाद रेल मंत्रालय ने ट्रेन चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है.

अभी तारीख घोषित नहीं हुई

बता दें कि अररिया, सुपौल, सहरसा, दरभंगा समेत कई जिलों के लोग वर्षों से इसकी मांग कर रहे थे. इस खबर से उनको बड़ी राहत मिली है. रेलवे बोर्ड ने फिलहाल दो एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को मंजूरी दी है. हालांकि, ट्रेन का परिचालन कब से शुरू होगा, इसकी तिथि घोषित नहीं की गई है. 

ये भी पढ़ें- बेगूसराय के युवाओं को खुशखबरी, गुजरात में काम करने का मिलेगा मौका

जोगबनी से दानापुर के लिए एक्सप्रेस ट्रेन

इसके अलावा जोगबनी से दानापुर के लिए भी एक एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई है. ये ट्रेन फारबिसगंज, ललितग्राम, सरायगढ़, निर्मली, झंझारपुर, सककी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र होकर दानापुर पहुंचेगी. यह ट्रेन रोजाना चलेगी. इसकी समय सारिणी भी जारी कर दी गई है. यह ट्रेन जोगबनी से सुबह 5 बजे चलेगी और दोपहर 3:45 बजे पर दानापुर पहुंचेगी. दानापुर से सुबह 6:10 बजे रवाना होगी और दोपहर 3:45 बजे पर जोगबनी पहुंचेगी.

Read More
{}{}