trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01620855
Home >>पटना

Bihar Board 12th Toppers: एक झटके में लखपति बन गए आयुषी, सौम्या, रजनीष और मोहद्दीसा

बिहार सरकार की ओर से घोषणा की गई है कि पहले टॉपर्स को एक लाख रुपये के अलावा लैपटॉप और ई बुक रीडर पुरस्कार स्वरूप प्रदान किया जाएगा. इस तरह इन चारों टॉपर्स को एक—एक लाख रुपये दिए जाएंगे और साथ में लैपटॉप और ई बुक रीडर भी दिए जाएंगे.

Advertisement
Bihar Board 12th Toppers: एक झटके में लखपति बन गए आयुषी, सौम्या, रजनीष और मोहद्दीसा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 21, 2023, 07:59 PM IST

पटना: बिहार की आयुषी, सौम्या, रजनीष और मोहद्दीसा एक झटके में लखपति बन गए. इन चारों ने बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में टॉप किया है. साइंस में आयुषी, आर्टस में मोहद्दीसा तो कॉमर्स में सौम्या और रजनीष संयुक्त रूप से टॉपर्स बने हैं. दोनों को एक बराबर 475 अंक मिले हैं. इसलिए दोनों को संयुक्त रूप से टॉपर माना गया है. दोनों को 95 प्रतिशत अंक मिले हैं. आर्टस में मोहद्दीसा को भी इतने ही अंक मिले हैं और वह अपनी स्ट्रीम की टॉपर आई हैं. आयुषी को 474 अंक प्राप्त हुए हैं. आप आप सोच रहे होंगे कि टॉपर आने से इनका लखपति होने का क्या संबंध है तो आपको इसके पीछे का राज भी बता देते हैं. 

दरअसल, बिहार सरकार की ओर से घोषणा की गई है कि पहले टॉपर्स को एक लाख रुपये के अलावा लैपटॉप और ई बुक रीडर पुरस्कार स्वरूप प्रदान किया जाएगा. इस तरह इन चारों टॉपर्स को एक—एक लाख रुपये दिए जाएंगे और साथ में लैपटॉप और ई बुक रीडर भी दिए जाएंगे. इस तरह हो गए न ये चारों टॉपर लखपति. बिहार सरकार की ओर से शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने सभी टॉपर्स और पास हुए छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि टॉपर आना अपने आप में बड़ी बात होती है. उन्होंने कहा कि ये छात्र और छात्राएं बिहार का नाम रोशन करेंगे तो बाद में देश का नाम भी रोशन होगा.

बता दें कि मंगलवार को बिहार बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया. 12वीं की तीनों स्ट्रीम में लड़कियों ने बाजी मारी है. आर्टस में 82.74 प्रतिशत, साइंस में 83.93 प्रतिशत तो साइंस में 93.35 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की है. कुल मिलाकर 12वीं का रिजल्ट 83.70 फीसदी रहा है.

ये भी पढ़िए- Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Live: बिहार बोर्ड के परिणाम जारी, इस लिंक biharboardonline.bihar.gov.in पर देखें अपना रिजल्ट

Read More
{}{}