trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01596044
Home >>Bihar-jharkhand politics

Tamilnadu Violence: एक्शन में आए नीतीश तो तमिलनाडु के CM स्टालिन का आया फोन, कहा- अपने भाइयों की रक्षा करेंगे

Tamilnadu Violence: तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ जारी हिंसा की खबरों के बीच अब बिहार की सरकार एक्शन मोड में आ गई है. अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर सरकार सक्रिय हुई तो तमिलनाडु सरकार की भी नींद खुल गई.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Mar 07, 2023, 08:57 AM IST

पटना : Tamilnadu Violence: तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ जारी हिंसा की खबरों के बीच अब बिहार की सरकार एक्शन मोड में आ गई है. अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर सरकार सक्रिय हुई तो तमिलनाडु सरकार की भी नींद खुल गई. दरअसल बिहार के मजदूरों के साथ तमिलनाडु में जारी हिंसा की खबरों के बीच बिहार में तो सियासी पारा चढ़ा ही था. वहीं झारखंड के मजदूरों के द्वारा वीडियो बनाकर डालने और अपनी जान बचाने की गुहार के बाद अब झारखंड की सरकार भी एक्शन मोड में दिखने लगी थी. इसके बाद ही तमिलनाडु के सीएम को नीतीश कुमार से फोन पर बात करनी पड़ी. 

नीतीश कुमार से फोन पर बात करने के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. मुख्यमंत्री स्टालिन ने सीएम नीतीश से फोन पर कहा है कि उनके राज्य में काम करने वाले बिहार के मजदूर भी हमारे मजदूर हैं. राज्य में प्रवासी मजदूरों पर हमलों की फर्जी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. ऐसे में फोन पर स्टालिन ने नीतीश कुमार को आश्वासन दिया कि कोई भी मुद्दा श्रमिकों को प्रभावित नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि अपने भाइयों की रक्षा करेंगे. 

इसको लेकर मुख्यमंत्री स्टालिन की तरफ से प्रेस रिलीज जारी किया गया है जिसमें उन्होंने बताया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी फोन पर बात हुई और उन्होंने उन्हें विश्वास दिलाया कि बिहार के सभी मजदूर यहां सुरक्षित हैं और वह सबकी मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने आश्वासन दिया है कि इनमें से कोई भी मुद्दा उन पर प्रभाव नहीं डालेगा. हालांकि उन्होंने सीएम नीतीश से यह भी कहा कि ओछी राजनीति के चक्कर में सोशल मीडिया पर की यह अफवाह फैलाई जा रही है जो बेहद निंदनीय है.

सीएम स्टालिन ने नीतीश कुमार से कहा कि कहीं और की वीडियो के जरिए तमिलनाडु की संस्कृति को नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन इन प्रयासों को सफल होने नहीं दिया जाएगा. ऐसे फर्जी खबरों को फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.  

सीएम स्टालिन ने एक बयान में यह भी कहा कि प्रवासी श्रमिकों को डरने या घबराने की जरूरत नहीं है. हेल्पलाइन नंबर पर आप सीधे कॉल कर धमकी देने वालों के बारे में बताएं सरकार आपलोगों के साथ खड़ी है. 

इससे पहले तमिलनाडु के श्रम कल्याण मंत्री और कौशल विकास मंत्री सीवी गणेशन ने कहा कि ये सारी खबरें फर्जी है. बता दें कि गुरुवार की सुबह से ही तमिलनाडु में बिहार के लोगों के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होना शुरू हुआ. वहीं आपको बता दें कि इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले में अधिकारियों को निर्देश दिए की बिहार के मजदूरों की सुरक्षित वापसी कराने के लिए टीम भेजा जाए. 

ये भी पढ़ें- Tamilnadu Violence: झारखंड ने भेजी टीम, बिहार कर रहा तैयारी, जबकि तमिलनाडु के मंत्री बता रहे खबर को फर्जी

Read More
{}{}