trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01357580
Home >>पटना

T20 World Cup 2022: नई जर्सी के साथ वर्ल्ड कप में खेलेगी टीम इंडिया, सामने आईं तस्वीरें

Indian Team New Jersey: ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप भारत ने अपनी कस ली है. वहीं इस वर्ल्ड के पहले भारतीय टीम की नई जर्सी जारी कर दी गई है.

Advertisement
T20 World Cup 2022: नई जर्सी के साथ वर्ल्ड कप में खेलेगी टीम इंडिया, सामने आईं तस्वीरें
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 19, 2022, 06:49 AM IST

पटना:Indian Team New Jersey: ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप भारत ने अपनी कस ली है. वहीं इस वर्ल्ड के पहले भारतीय टीम की नई जर्सी जारी कर दी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक किट प्रायोजक एमपीएल स्पोर्ट्स ने रविवार को यहां भारतीय पुरुष और महिला टी20 टीम के लिए जर्सी लॉन्च की. भारत की नई जर्सी नीले रंग की है. जर्सी पर तीन स्टार बने हुए हैं. जर्सी की तस्वीर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर यह तेजी से वायरल हो रही है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की नई जर्सी में पोज देते नजर आ रहे हैं. 

'वन ब्लू जर्सी' के नाम से मशहूर
भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार जर्सी का अनावरण राष्ट्रीय टीम ने नहीं, बल्कि मुंबई की अंडर-19 महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने खेल के कुछ 'सुपरफैन' के साथ किया गया.
खेल के चैंपियन के लिए उपयुक्त दिखने के लिए जर्सी स्काई ब्लू रंग से बनाई गई है. 'वन ब्लू जर्सी' के नाम से मशहूर, यह 20 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के दौरान खिलाड़ी इसे पहने नजर आएंगे.

वनडे में बिलियन चीयर्स की जर्सी 
नई सभी टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बिलियन चीयर्स की जगह नई जर्सी का इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि, खिलाड़ी वनडे में बिलियन चीयर्स जर्सी के साथ खेलना जारी रखेंगे. किट प्रायोजक ने एक विज्ञप्ति में कहा, जर्सी विभिन्न लिंगों और आयु समूहों में फैले प्रशंसकों के लिए है और यह आप सभी के लिए है". बीसीसीआई के आधिकारिक प्रतीक चिन्ह के साथ डार्क ब्लू और स्काई ब्लू के सामवेश से जर्सी का निर्माण किया गया है, यह जर्सी उस वफादारी और योग्यता का प्रतीक है जो खेल की मांग है. यह किट प्रायोजक की आधिकारिक वेबसाइट और सभी प्रमुख ई-कॉमर्स और रिटेल आउटलेट्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.

(इनपुट- आईएएनएस)

ये भी पढ़ें- Dehydration Signs: पानी की कमी होते ही शरीर बजा देता है अलॉर्म, इन संकेतों पर दें ध्यान

Read More
{}{}