trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02118104
Home >>पटना

Bihar News: सुधाकर सिंह ने कृषि रोड़ मैप को लेकर खड़े किये सवाल, उठाई जांच की मांग

Bihar News in Hindi: बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि आरजेडी कोटे के मंत्रियों के पास रहे हुए विभागों की जांच की जायेगी, जिसके बाद बिहार में सियासत गर्म हो गई.

Advertisement
सुधाकर सिंह (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 19, 2024, 03:37 PM IST

Patna: Bihar News in Hindi: बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि आरजेडी कोटे के मंत्रियों के पास रहे हुए विभागों की जांच की जायेगी, जिसके बाद बिहार में सियासत गर्म हो गई. इसी बीच अब राजद ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

राजद विधायक और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने तीन कृषि रोड़ मैप को लेकर सवाल खड़ा किये हैं. सुधाकर सिंह ने कहा कि हम जब कृषि मंत्री थे तब हमने मुख्यमंत्री से मांग की थी कि तीन कृषि रोड मैप पर जो पैसा खर्च हुआ है उसकी जांच हो ताकि जो गड़बड़ी की हो उस पर कार्रवाई की जाए. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच का आदेश नहीं देते हैं.

जब सुधाकर सिंह से सवाल पूछा गया कि आप दोषी किसे मानते है तो उनका कहना था कि विभागीय समीक्षा नीतीश कुमार करते है, सरकार कौन चलाता है नीतीश कुमार. सुधाकर सिंह ने कहा राज्य सरकार खुद जांच ना करें कोई थर्ड पार्टी से जांच करवाई जाए तब दूध का दूध और पानी का पानी होगा. उन्होंने बालिका गृह कांड का भी जिक्र किया है. सुधाकर सिंह ने मांग की है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार थर्ड पार्टी से जांच करवाया जो राज्य के बाहर से हो, ताकि सच सामने आ सके.

बिहार में एनडीए सरकार के गठन होते ही नीतीश सरकार ने तेजस्वी यादव और राजद कोट के मंत्रियों के विभागों की समीक्षा करने का निर्देश दिया है. इसे नीतीश सरकार का बड़ा फैसला कहा जा रहा है. ये समीक्षा 1 अप्रैल 2023 से अब तक की जाएगी. इस दौरान बिहार सरकार राजद सरकार के मंत्रियों द्वारा लिए गए फैसले की समीक्षा की जाएगी.

Read More
{}{}