trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01821762
Home >>पटना

बिहार में सब्जियों के साथ शराब की तस्करी, एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस हिरासत में लेते हुए जेल भेजने के प्रकिया में जुट गई है. घटना के बारे में जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि रोजाना की तरह माझी चेक पोस्ट पर सभी वाहनों का हैंड हेल्ड स्कैनर से जांच किया जा रहा था.

Advertisement
बिहार में सब्जियों के साथ शराब की तस्करी, एक आरोपी गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 12, 2023, 04:39 PM IST

पटना :  बिहार शराबबंदी के बाद शराब तस्कर नए और अनोखा तरीका अपनाकर शराब के तस्करी को अंजाम दे रहे हैं. जिसका ताजा बानगी मांझी चेकपोस्ट पर देखने को मिला है. उत्पाद विभाग के सिपाहियों और अधिकारियों ने जांच के दौरान एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. यह सब्जियों के साथ शराब की तस्करी करने का काम कर रहा था. 

पुलिस के अनुसार तस्कर की पहचान दिघवारा थाना क्षेत्र के मानपुर गांव निवासी के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश के बलिया से बियर भिंडी के भीतर छिपाकर रखा हुआ था. शराब तस्कर इससे पूर्व भी तस्करी के घटना कप अंजाम दे चुका है. पुलिस हिरासत में लेते हुए जेल भेजने के प्रकिया में जुट गई है. घटना के बारे में जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि रोजाना की तरह माझी चेक पोस्ट पर सभी वाहनों का हैंड हेल्ड स्कैनर से जांच किया जा रहा था. इसी दौरान दो बाइक सवार भिंडी लेकर बलिया से छपरा के तरफ आ रहे थे.

साथ ही कहा कि मुख्य सड़क पर पुलिस और जांच अधिकारियों के देख संदेहास्पद स्थिति में गतिविधि महसूस हुआ. जिसके बाद जांच किया गया तो भिंडी के अंदर दोनो बाइक पर 8 कार्टुन विशेष शराब और बियर छिपाकर रखा गया था. स्कैनर में शराब की जनाकारी होते ही दोनों तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

शराबबंदी के बाद शराब कारोबारी पुलिस को भ्रमित करने के लिए अलग-अलग तरीके से शराब की तस्करी कर रहे हैं. नदी में जल स्तर बढ़ जाने के कारण शराब कारोबारी द्वारा सड़क पुल मार्ग से शराब की तस्करी की जा रही है. बड़े और लग्जरी वाहनों में पुलिस को शक होने के बाद तस्कर अब बाइक का सहारा लेकर शराब की तस्करी कर रहे हैं. दो रोज पूर्व दूध के कान में शराब की तस्करी का खुलासा हुआ था.

इनपुट- राकेश

ये भी पढ़िए-  Lucky Dream Plant: घर के बाएं दरवाजे में लगाएं यह लकड़ी, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, कभी नहीं होगी धन की कमी

 

Read More
{}{}