trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01539348
Home >>पटना

Skin Care Tips: इन फलों के जूस के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और ग्लोइंग चेहरा

Skin Care Tips: हर इंसाम की चाहत होती है कि उसके चेहरे पर कोई दाग नहीं हो. बेदाग चेहरा पाने के लिए लोग कई उपाए करते हैं. लोग कई तरह के घरेलू नुस्खे भी इसके लिए अपनाते हैं. इसके लिए फल की भी इस्तेमाल करते हैं. बता दें कि फल में कई तरह के विटामिन्स और मिनरल पाए जाते हैं.

Advertisement
Skin Care Tips: इन फलों के जूस के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और ग्लोइंग चेहरा
Stop
Nishant Bharti|Updated: Jan 22, 2023, 01:44 PM IST

पटना:Skin Care Tips: हर इंसाम की चाहत होती है कि उसके चेहरे पर कोई दाग नहीं हो. बेदाग चेहरा पाने के लिए लोग कई उपाए करते हैं. लोग कई तरह के घरेलू नुस्खे भी इसके लिए अपनाते हैं. इसके लिए फल की भी इस्तेमाल करते हैं. बता दें कि फल में कई तरह के विटामिन्स और मिनरल पाए जाते हैं. जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद होने के साथ साथ ये त्वचा और बालों के लिए भी काफी गुणकारी हैं. ऐसे में कुछ फलों को आप आप स्किन केयर रूटीन में शामिल करके बेदाग चेहरा पा सकते हैं. इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट गुण और विटामिन-सी स्किन के लिए काफी लाभदायक है. तो आइए जानते हैं, ग्लोइंग स्किन के लिए किन फलों के जूस का आप इस्तेमाल कर सकते हैं.

संतरे का जूस

संतरे का जूस चेहरे से दाग-धब्बा दूर करने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. यह चेहरे पर मौजूद एक्सट्रा ऑयल को कम करने में मदद करता है. इसके लिए एक बाउल में संतरे का जूस लें और इसमें शहद मिला लें. फिर इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद इसे पानी से धो लें.

गाजर का जूस

गाजर में मौजूद पोषक तत्व सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी लाभदायत होता हैं. गाजर के जूस को आप अपने फेस पैक में शामिल कर सकते हैं. चाहें तो गाजर का जूस चेहरे पर डायरेक्ट भी अप्लाई कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल से आप बेदाग और निखरी हुई त्वचा पा आसानी से सकते हैं.

खीरे का जूस

खीरा में मौजूद कैल्शियम, विटामिन-बी, विटामिन-के और अन्य पोषक तत्व स्किन संबंधित समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. खीरे का जूस का नियमित रूप से इस्तेमाल करके आप ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.

अनार का जूस

अनार में मौजूद विटामिन-सी स्किन के लिए फायदेमंद होता है. इसका जूस त्वचा में नमी बनाए रखने में मदद करता है.

स्ट्रॉबेरी का जूस

टैनिंग की समस्या से राहत दिलाने में स्ट्रॉबेरी का जूस मददगार है. इसके लिए स्ट्रॉबेरी के रस को एक चम्मच बेसन में मिलाकर पेस्ट बना लें, फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं. करीब 10-15 मिनट बाद आप अपना चेहरा धो लें.

ये भी पढ़ें- ICC OdI Rankings: दूसरा मैच जीतने के बाद भारत को रैंकिंग में फायदा, न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थाdन गंवाया

Read More
{}{}