trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01499827
Home >>पटना

Sikkim Accident: सिक्किम हादसे में आरा जिले का लाल भी हुआ शहीद, गांव में मचा कोहराम

सिक्किम में सेना के ट्रक के खाई में गिर जाने के कारण 16 जवान शहीद हो गए. इस हादसे में बिहार के आरा जिले का एक लाल भी शहीद हो गया है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 24, 2022, 06:37 PM IST

Bhojpur: सिक्किम में सेना के ट्रक के खाई में गिर जाने के कारण 16 जवान शहीद हो गए. इस हादसे में बिहार के आरा जिले का एक लाल भी शहीद हो गया है. जवान की शहादत की खबर मिलते ही परिवार समेत गांव में शोक की लहर दौड़ गई है.  शहीद जवान का नाम प्रमोद सिंह बताया जा रहा है जो उदवंतनगर के वामपाली के रहने वाले थे. बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने शाहिद के परिजन को 11 लाख रुपये देने की घोषणा की है. 

गांव में फैसला पसरा सन्नाटा

खबर के मिलने के बाद से ही पूरे वामपाली गांव में सन्नाटा पसरा है और लोगों में गम का माहौल हैं. हालांकि शहीद जवान के पिता और मां को अबतक बेटे के शहादत की जानकारी नही दी गई है. लेकिन फिलहाल देहरादून में अपने बच्चों के साथ रह रही शहीद की पत्नी और बच्चों के साथ फ्लाइट से गांव पहुंच रही हैं. वहीं, शहीद के पैतृक गांव वामपाली स्थित घर पर लोगों आना-जाना शुरू हो चुका है. 

शहीद के बड़े भाई और वामपाली पंचायत के पूर्व उपमुखिया आंजय सिंह बताते हैं कि उन्हें अपने भाई के शहीद होने की खबर शुक्रवार शाम को मिली.बड़े भाई अजय सिंह के मुताबिक साल 2011 में दानापुर में जॉइनिंग के बाद फिलहाल वो सिक्किम में 221 फील्ड रेजिमेंट में आर्टिलरी कोर में नायक के पद पर तैनात थे. शहीद जवान प्रमोद सिंह दो महीनों की छुट्टी लेकर गांव आये थे और 20 दिनों पहले ही वो गांव से छुट्टी बिताने के बाद सिक्किम अपने पोस्ट की ओर लौट गए थे. 

दो भाई और दो बहनों में सबसे छोटे साथ ही स्वभाव से मृदुल और मिलनसार शहीद प्रमोद सिंह के शहीद होने की ख़बर से ही घरवालों और नाते रिश्तेदारों में गम का माहौल है.वही शहीद जवान के बड़े भाई ने इस शहादत पर उन्होंने कहा कि उनकी स्मृति शेष के लिए गांव में स्मारक और तोरण द्वार बनाने की मांग की है. 

Read More
{}{}