trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01421098
Home >>पटना

Shah Rukh Khan Birthday: लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद भी शाहरुख खान कैसे जीते हैं लग्जरी लाइफ, जानें क्या है बेशुमार दौलत का राज

Shah Rukh Khan Birthday: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे रहे हैं. शाहरुख खान जल्द ही फिल्म पठान के साथ बड़े पर्दे पर वापसी करने वाले हैं. बता दें कि पिछले चार सालों से उनकी कोई फिल्म नहीं आई है.

Advertisement
Shah Rukh Khan Birthday: लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद भी शाहरुख खान कैसे जीते हैं लग्जरी लाइफ, जानें क्या है बेशुमार दौलत का राज
Stop
Nishant Bharti|Updated: Nov 02, 2022, 08:44 AM IST

पटना: Shah Rukh Khan Birthday: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे रहे हैं. शाहरुख खान जल्द ही फिल्म पठान के साथ बड़े पर्दे पर वापसी करने वाले हैं. बता दें कि पिछले चार सालों से उनकी कोई फिल्म नहीं आई है. उनकी आखिरी फिल्म ‘जीरो’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था. हैरान करने वाली बात ये है कि कई फ्लॉप फिल्मों के बावजूद शाहरुख खान की लग्जरी लाइफ स्टाइल में कमी नहीं आई है.

फोर्ब्स के आंकड़ों के अनुसार SRK की औसत सलाना इनकम $ 38 मिलियन लगभग 284 करोड़ रुपये है. बता दें कि बॉलीवुड के किंग खान एंडोर्समेंट, कमर्शियल इनवेस्टमेंट और पॉपुलर स्पोर्ट्स टीम से भी कमाई करते हैं. तो चलिए यहां डिटेल में जानते हैं फिल्मों के अलावा शाहरुख खान की कमाई के सोर्स क्या हैं और उनकी प्रॉपर्टी कितनी है.

बिजनेस और प्रोडक्शन हाउसेज

शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान के साथ पार्टनरशिप में एक बेहद सफल प्रोडक्शन हाउस ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ चलाते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक ये प्रोडक्शन हाउस एक कंपलीट वीएफएक्स स्टूडियो से लैस है और इस प्रोडक्शन हाउस का सालाना कारोबार लगभग 500 करोड़ रुपये कानहै. इसके अलावा, शाहरुख ने किडजानिया और Byju’s जैसे ब्रांडों में इनवेस्ट करके मुनाफा कमा रहे हैं. बता दें कि Byju’s में किंग खान की एक निश्चित हिस्सेदारी है लेकिन किडजानिया में उनके द्वारा इनवेस्ट की गई राशि का खुलासा नहीं किया गया है.

स्पोर्ट्स टीम

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की सफलता के बाद, शाहरुख ने वेस्ट इंडीज की घरेलू टी20 लीग में टी एंड टी नाइट राइडर्स के साथ भी अपने पंख फैलाए. एक रिपोर्ट के मुताबिक KKR की जर्सी के पीछे स्पॉन्सर्स को अपने Logo के लिए 10 से 12 करोड़ रुपये और फ्रंट के लिए 8 से 22 करोड़ रुपये देने पड़ते हैं.

एंडोर्समेंट और टीवी शो से कमाई

कई सालों से शाहरुख खान पेप्सी, डिश टीवी, नोकिया, व्हर्लपूल, हुंडई, टैग ह्यूअर, बिग बास्केट और Byju’s का एंडोर्समेंट कर रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक एक कमर्शियल शूट करे के लिए शाहरुख प्रतिदिन लगभग 3.5 से 4 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इसके अलावा टीवी शो से भी उनकी अच्छी कमाई होती है.

शादियों में परफॉर्मेंस से कमाई

शादियों में अपनी परफॉर्मेंस से शाहरुख खान करोड़ों की कमाई करते हैं. किंग खान की शादियों में परफॉर्मेंस फीस 4 से 8 करोड़ रुपये तक है.

ये भी पढ़ें- Shweta Tiwari: श्वेता तिवारी के ग्लैमरस लुक ने उड़ाए होश, ग्रीन कलर की ड्रेस में दिखी गजब की पर्सनालिटी

Read More
{}{}