trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01518584
Home >>पटना

Jobs 2022: पर्यावरण मंत्रालय में निकली बंपर वैकेंसी, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास सुनहरा मौका है. पर्यावरण मंत्रालय में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं. इसको लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Ashutosh Pratap Singh|Updated: Jan 07, 2023, 08:59 PM IST

FRI Recruitment 2023, Sarkari Naukri 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास सुनहरा मौका है. पर्यावरण मंत्रालय में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं. इसको लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार घर बैठे ही ऑनलाइन आवेदन भर्ती के लिए कर सकते हैं. 

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ग्रुप सी के पदों पर भर्ती होगी. कुल 72 भर्तियां निकली हैं. उम्मीदवार टेक्नीशियन, लोअर डिवीजन क्लर्क, फॉरेस्ट गार्ड, स्टेनो, स्टोर कीपर, ड्राइवर एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती होगी.

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को FRI की अधिकारिक वेबसाइट fri.icfre.gov.in पर जाकर भर्ती का आवेदन कर सकते हैं. फॉर्म फिल करने की आखिरी तारीख 19 जनवरी हैं.

योग्यता

इन भर्ती पर आवेदन के लिए 10वी, 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन से देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए ₹1500 शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग के छात्र को शुल्क के रूप में 700 देने होंगे.

 

Read More
{}{}