trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01458007
Home >>पटना

Sarkari Naukri 2022: 10वीं- ITI पास युवाओं के पास सुनहरा मौका, एचसीएल में कर सकते हैं ट्रेनिंग, ऐसे करें आवेदन

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास एक शानदार मौका है. युवाओं के पास भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग का सुनहरा मौका है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 25, 2022, 11:25 PM IST

Patna: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास एक शानदार मौका है. युवाओं के पास भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग का सुनहरा मौका है. ये प्रोग्राम आईटीआई और ऑन आईटीआई दोनों पदों के लिए है. इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 12 दिसंबर है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार एचसीएल की वेबसाइट hindustancopper.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

नोटिफिकेशन के अनुसार, आईटीआई और नॉन आईटीआई के लिए कुल 290 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके अलावा सबसे ख़ास बात ये भी है कि  एचसीएल में अपरेंटिसशिप के लिए कोई आवेदन फीस नहीं देना होगा. ये आवेदन पूरी तरह से फ्री हैं. 

इम्पोर्टेन्ट डेट्स
इसके लिए उम्मीदवार 22 नवंबर 2022 से आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा आवेदन की लास्ट डेट 12 दिसंबर है. वहीं, फीस जमा करने की आखिरी तारिख 12 दिसंबर है. शॉर्टलिस्ट हुए कैंडिडेट्स की लिस्ट 31 दिसंबर को जारी हो जाएगी. 

शैक्षिक योग्यता
आईटीआई में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई भी करना भी जरूरी है 
नॉन आईटीआई में आवेदन वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है

आयु सीमा
आईटीआई-नॉन आईटीआई के लिए उम्र सीमा 21 से 30 साल है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए एचसीएल की वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

 

Read More
{}{}