trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01457626
Home >>पटना

Lalu Prasad Yadav: आज सिंगापुर जाएंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, दिसंबर में होगा किडनी ट्रांसप्लांट

Lalu Prasad Yadav Health: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव काफी समय से किडनी की परेशानी से जूझ रहे है. आज शुक्रवार को रात 9 बजे किडनी प्रत्यारोपण के लिए लालू यादव सिंगापुर के लिए रवाना हो जायेंगे.

Advertisement
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज जाएंगे सिंगापुर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 25, 2022, 05:38 PM IST

पटनाः Lalu Prasad Yadav Health: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव काफी समय से किडनी की परेशानी से जूझ रहे है. आज शुक्रवार को रात 9 बजे किडनी प्रत्यारोपण के लिए लालू यादव सिंगापुर के लिए रवाना हो जायेंगे. इस बार उनका किडनी प्रत्यारोपण होना तय माना जा रहा है. हालांकि अभी वो दिल्ली में अपनी बेटी के है. जानकारी के मुताबिक उनके साथ सिंगापुर पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी जाएंगी.

वहीं लालू के विदा होने से पहले राजद के कई वरिष्ठ नेता मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंचे है. बताया जा रहा है कि 29-30 नवंबर को लालू प्रसाद का किडनी का ऑपरेशन हो सकता है. ऑपरेशन के दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी सिंगापुर में मौजूद रह सकते हैं.  

कई बीमारियों से जूझ रहे लालू यादव 
राजद लालू यादव लंबे समय से किडनी से जुड़ी परेशानी से जूझ रहे है. कुछ वक्त पहले उनकी हालत काफी ज्यादा खराब भी हो गई थी. जिस वजह से उन्हें पहले दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. वहां डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी. किडनी की समस्या के साथ-साथ लालू और भी कई बीमारियों से घिरे हुए है. उन्हें डायबिटीज, दिल की समस्या, थैलेसीमिया ब्लड प्रेशर, आंख में दिक्कत, किडनी में स्टोन, पैर की हड्डी की समस्या भी है.        

पहले भी गए थे लालू सिंगापुर
जानकारी के लिए बता दें कि लालू प्रसाद यादव अपनी किडनी की समस्या को लेकर पहले भी सिंगापुर गए थे. जिसके बाद वे सिंगापुर से चेकअप करवा कर वापस लौट आए थे. सिंगापुर में लालू के साथ उनकी बेटी रोहिणी आचार्य भी थी.  

किडनी ट्रांसप्लांट की दी थी डॉक्टरों ने सलाह
सिंगापुर में लालू अपनी किडनी ट्रांसप्लांट की समस्या के वजह से गए थे. इन दिनों लालू प्रसाद दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी के घर रह रहे हैं. लालू को किडनी की समस्या के कारण कई बीमारियों का भी सामना करना पड़ा रहा है. जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी. 

बेटी रोहिणी देगी लालू को किडनी
मिली जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद का किडनी ट्रांसप्लांट किया जाना तय है. पिता लालू के लिए किडनी डोनर उनकी अपनी बेटी रोहिणी आचार्य बनी हैं. रोहिणी आचार्य लालू और राबड़ी की दूसरी बेटी हैं. 

यह भी पढ़ें- धूल साफ करने के लिए लाई मशीनें खा रही धूल, विदेशी स्वीपिंग मशीन कबाड़ में हुई तब्दील

 

Read More
{}{}