trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01273184
Home >>पटना

Wrinkle Remedy: नारियल तेल के गुण से होंठों के पास झुर्रियां होने से बचाएं, ऐसे करें प्रयोग

Wrinkle Remedy: झुर्रियां चेहरे पर कहीं भी हो सकती है. अपने होंठों के पास झुर्रियां होने से बचाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते है.

Advertisement
Wrinkle Remedy: नारियल तेल के गुण से होंठों के पास झुर्रियां होने से बचाएं, ऐसे करें प्रयोग
Stop
Khushboo Singh|Updated: Jul 25, 2022, 02:02 PM IST

पटनाः Wrinkle Remedy: बढ़ती उम्र का असर आपके चेहरे पर दिखना लाजमी है. उम्र बढ़ने पर झुर्रियां आने लगती है. झुर्रियां चेहरे की खूबसूरती बिगाड़ने का काम करती है. अक्सर लोगों के लिप्स के पास झुर्रियां नजर आने लगती है. साथ ही आंखों के निचले हिस्से पर भी रिंकल्स नजर आने लगते है. जो देखने में बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते है. 

वहीं रिंकल्स दूर करने के लिए लोग अक्सर कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते है. लेकिन इससे स्किन को प्रोडक्ट्स के कई दुष्परिणाम झेलने पड़ते है. कई बार कुछ प्रोडक्ट्स काम भी कर जाते है. इसलिए बेहतर रहेगा की नेचुरल तरीके से आप इसका ट्रीटमेंट करें. इसके लिए आप नारियल तेल को इस्तेमाल में ला सकती है. हम आपको नारियल तेल से लिप एरिया के आसपास के झुर्रियों को दूर करने के उपाय बता रहे है.

नारियल तेल और एलोवेरा जेल का करें प्रयोग
नारियल तेल और एलोवेरा जेल के गुण झुर्रियों पर बेहद कारगर होते है. एलोवेरा जेल ना केवल स्किन के लिए फायदेमंद है, बल्कि ये लिप्स के लिए भी फायदेमंद है. ये स्किन को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है, ठीक उसी तरह ये झुर्रियों के अपीयरेंस को कम करता है. इसके साथ ही नारियल का तेल स्किन में कसाव लेकर आता है. आपको इसके लिए सिर्फ नारियल का तेल लेना है और उसमें दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाना है. उसके बाद आप इसके मिश्रण को सिर्फ लिप्स और उसके आसपास के एरिया पर लगा दे. कुछ देर तक इसे लगा रहने दें. फिर स्किन को ठंडे पानी से धो लें.

नारियल तेल लगाएं
चेहरे की देखभाल के साथ-साथ अपने लिप्स की केयर भी करें. इसके लिए आप नारियल तेल को उपयोग में लाएं. इसे आप यूं ही बिना कुछ मिलाएं लगा सकती है. उसकी कुछ बूंदों को अपने होंठों पर लगाएं और तेल के सेट होने तक अपनी उंगलियों से धीरे-धीरे थपथपाएं. आप इसे दिन में जितनी बार चाहें अप्लाई कर सकती है. 

नारियल तेल और शहद लगाएं 
लिप्स को पर्याप्त हाइड्रेशन देने के लिए आप नारियल तेल का मास्क भी बना सकती है. इसके लिए आपको शहद और नारियल तेल चाहिए. इसको आप आवश्यकता अनुसार शहद और नारियल तेल को मिक्स कर लें. याद रहे दोनों को आप बराबर मात्रा में रखें. इसके बाद इसे आप अपने होंठों पर लगाएं. आपको बता दें कि इसे आपको रात के समय में लगाना है. आप इसको रातभर के लिए लगा रहने दे और सुबह इसे पानी से धो लें.

यह भी पढ़े- Monsoon Fungal Infections: मानसून में पैरों का ऐसे रखें ख्याल, नहीं होगी फंगल इन्फेक्शन की परेशानी

Read More
{}{}