trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01602856
Home >>पटना

उपेंद्र कुशवाहा ने CM नीतीश पर कसा तंज, कहा-बड़े भाई को कहीं का नहीं छोड़ा

जदयू के राजद से गठबंधन के बाद नाराज उपेंद्र कुशवाहा ने खुद को पार्टी से इस्तीफा देकर अपनी नई पार्टी बना ली है. उपेंद्र कुशवाहा का यह बयान नगालैंड में पार्टी के विधायक के भाजपा को समर्थन के बाद पूरी प्रदेश कमिटी को भंग करने को लेकर दिया गया है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Ashutosh Pratap Singh|Updated: Mar 10, 2023, 06:38 AM IST

पटना: नागालैंड में जदयू में चल रहे आंतरिक विवाद को लेकर राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि चौबे गए छब्बे बनने (दुबे नहीं) डूबे बनकर आए. उन्होंने कटाक्ष करते हुए यहां तक कहा कि ये लोग राष्ट्रीय पार्टी बना रहे थे, पूरी कमिटी ही चली गई.

ट्वीट करके कही ये बात

जदयू से इस्तीफा देकर नई पार्टी बना चुके कुशवाहा ने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि चौबे गए छब्बे बनने, (दूबे नहीं) डूबे बनकर आए. उन्होंने आगे लिखा कि ये लोग राष्ट्रीय पार्टी बनवा रहे थे, पूरी इकाई हाथ से गई. इन लोगों ने कहीं का नहीं छोड़ा आपको, बड़े भाई नीतीश कुमार.

उल्लेखनीय है कि जदयू के राजद से गठबंधन के बाद नाराज उपेंद्र कुशवाहा ने खुद को पार्टी से इस्तीफा देकर अपनी नई पार्टी बना ली है. उपेंद्र कुशवाहा का यह बयान नगालैंड में पार्टी के विधायक के भाजपा को समर्थन के बाद पूरी प्रदेश कमिटी को भंग करने को लेकर दिया गया है.

इस वजह से किया था नागालैंड इकाई को भंग

नागालैंड में JDU के अकेले विधायक ने नीतीश कुमार की सहमति के बिना BJP गठबंधन वाली सरकार को बगैर शर्त समर्थन दे दिया है. जिस पर अब पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में घमासान मच गया है. JDU के केंद्रीय नेृतृत्व ने अपने दल की नगालैंड इकाई द्वारा राज्य में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गठबंधन सरकार को समर्थन देने को बुधवार को "उच्च अनुशासनहीनता" और "मनमाना" बताया और राज्य इकाई को भंग कर दिया है.

(इनपुट भाषा के साथ)

 

Read More
{}{}