trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01987265
Home >>पटना

Rajasthan Exit Poll 2023: राजस्थान में काउंटिंग का काउंटडाउन शुरू, एग्जिट पोल को देख भगवा नेताओं में उत्साह

Rajasthan Exit Poll 2023: आखिरी दौर का मतदान पूरा होने के बाद पांच राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में मतदान प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई. वोटों की गिनती जहां 3 दिसंबर को होगी.

Advertisement
Rajasthan Exit Poll 2023: राजस्थान में काउंटिंग का काउंटडाउन शुरू, एग्जिट पोल को देख भगवा नेताओं में उत्साह
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 01, 2023, 01:20 PM IST

Rajasthan Exit Poll 2023: आखिरी दौर का मतदान पूरा होने के बाद पांच राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में मतदान प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई. वोटों की गिनती जहां 3 दिसंबर को होगी. वहीं गुरुवार शाम को जारी एग्जिट पोल के आंकड़ों ने मिली-जुली तस्वीर पेश की है.

प्रमुख समाचार संगठनों और सर्वेक्षण एजेंसियों के निष्कर्षों को मिलाकर, ऐसा लगता है कि भाजपा राजस्थान में सत्ता में वापसी करने के लिए तैयार है, कांग्रेस के मध्य प्रदेश पर कब्जा करने की संभावना है. एबीपी-सीवोटर एग्जिट पोल के अनुसार, राजस्थान में छियालीस सीमांत सीटें सत्तारूढ़ कांग्रेस की किस्मत की कुंजी हो सकती हैं. 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 199 सीटों पर मतदान हुआ, जिनमें से 46 सीमांत हैं. जहां सत्ता समर्थक और सत्ता विरोधी कारक दो संभावनाओं को जन्म देते हैं.

राजस्थान में अधिकांश एग्जिट पोल- आठ में से पांच ने भाजपा को सरकार बनाने की प्रबल दावेदार के रूप में पेश किया है. अधिकांश एग्जिट पोल में भाजपा को राजस्थान में सरकार बनाने की दौड़ में आगे बताया गया है, जिससे पार्टी नेता इस रेगिस्तानी राज्य में उत्साहित हैं.

3 दिसंबर को होगी वोटों की गिनटी 
राजस्थान में भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख नारायण पंचारिया ने कहा, "हमें राज्य में 130 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा है. भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलेगा. इस बार, मतदान प्रतिशत काफी अधिक था और हम जानते हैं कि भगवा पार्टी के लिए एक अंडरकरेंट है. हम अपने सर्वेक्षणों पर विश्वास करते हैं, जिसमें भविष्यवाणी की गई है कि हमारी पार्टी को 130 से ज्यादा सीटें मिलेंगी." वहीं वोटों की गिनती 3 दिसंबर यानी रविवार को होगी.
इनपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Exit Poll 2023: बीजेपी को 2018 में हार के बाद कांग्रेस की कीमत पर उत्तरी छत्तीसगढ़ में होगा फायदा

Read More
{}{}