trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01399806
Home >>पटना

दुरंतो एक्सप्रेस में लूटपाट पर रेलवे गंभीर, रेल प्राधिकारियों ने शुरू किया अभियान

दिल्ली-कोलकाता दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन में पटना के पास रविवार को यात्रियों को लूटने वाले हथियारबंद लुटेरों को पकड़ने के लिए रेलवे प्राधिकारियों ने तलाश अभियान शुरू कर दिया है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 17, 2022, 11:32 PM IST

Patna: दिल्ली-कोलकाता दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन में पटना के पास रविवार को यात्रियों को लूटने वाले हथियारबंद लुटेरों को पकड़ने के लिए रेलवे प्राधिकारियों ने तलाश अभियान शुरू कर दिया है. रेलवे पुलिस बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि यह वारदात रविवार तड़के करीब तीन बजे पटना के पास हुई. 

पुलिस ने शुरू की जांच

उन्होंने बताया कि करीब सात-आठ अपराधी ट्रेन में घुस गए और उन्होंने कुछ यात्रियों को हथियार का भय दिखाकर उनका कीमती सामान लूट लिया. अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के हावड़ा पहुंचने पर प्रभावित यात्रियों ने वहां राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) में शिकायत दर्ज कराई. एक अन्य शिकायत जसीडिह रेलवे स्टेशन पर भी दर्ज की गई थी. 

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेलवे प्राधिकारियों ने आरोपी को पकड़ने के लिए कई दलों का गठन किया है. रेलवे प्राधिकारियों ने एक प्राथमिकी दर्ज की है और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि बिहार पुलिस जांच में रेलवे प्राधिकारियों को हर संभव सहायता मुहैया करा रही है.

पटना में हुई थी लूट घटना

हावड़ा के रास्ते में पटना स्टेशन से निकलते ही 20 हथियारबंद लुटेरे ट्रेन में सवार हो गए और बंदूक की नोक पर 7-8 डिब्बों में यात्रियों का सामान लूट लिया. ट्रेन के अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद कई यात्रियों ने बेहतर सुरक्षा की मांग को लेकर हावड़ा स्टेशन पर प्रदर्शन किया.

हावड़ा में उतरने के बाद एक यात्री ने कहा, यह बेहद डरावना था. अपराधियों ने यात्रियों पर बंदूकें तान दीं और जो कुछ वे ले जा सकते थे, लूट कर ले गए. अगर दुरंतो एक्सप्रेस में ऐसा हो सकता है, तो दूसरी ट्रेनों का क्या? लोग ऐसी ट्रेनों में टिकट के लिए बहुत अधिक भुगतान करते हैं और पर्याप्त सुरक्षा के पात्र हैं. रेलवे का दावा है कि कानून-व्यवस्था राज्य सरकारों का कर्तव्य है, लेकिन राज्यों का कहना है कि उनके पास पर्याप्त जनशक्ति नहीं है. इन सबका खामियाजा यात्रियों को क्यों भुगतना पड़े.

(इनपुट: भाषा के साथ)

Read More
{}{}