trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02114352
Home >>पटना

एमएसपी की कानूनी गारंटी पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं राहुल गांधी: सुशील मोदी

Bihar News in Hindi: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राहुल गांधी किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं और एमएसपी पर कानूनी गारंटी देने का झूठा वादा कर रहे हैं.

Advertisement
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 17, 2024, 07:25 AM IST

पटना: Bihar News in Hindi: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राहुल गांधी किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं और एमएसपी पर कानूनी गारंटी देने का झूठा वादा कर रहे हैं. राहुल गांधी को बताना चाहिए कि लंबे समय तक सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस ने समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी क्यों नहीं दी?

सुशील मोदी ने कहा कि कानूनी गारंटी के सवाल पर यूपीए सरकार ने संसद में कहा था कि यह व्यावहारिक नहीं है और यदि ऐसा किया गया तो अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को सत्ता में रहने के समय किसानों और उनकी उपज के समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी देने की याद क्यों नहीं आती?

सुशील मोदी ने बिहार में राहुल गांधी की यात्रा को फ्लाप शो बताया और कहा कि सासाराम में पांच हजार लोग भी वंशवादी पार्टी के दो राजकुमारों को देखने-सुनने नहीं पहुंचे. उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस की गाड़ी राजद ही चला रहा है. राहुल की जीप चला कर तेजस्वी यादव यही जताना चाहते हैं. बेरोजगार होने पर उन्हें कांग्रेस का ड्राइवर बनाना ही बेहतर लग रहा है.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कही ये बात

किसानों के साथ हुई बैठक पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, "किसानों और सरकार के बीच यह तीसरी बैठक थी. कई मुद्दे और विषय उठाए गए.अगर हम शांतिपूर्ण ढंग से बातचीत को आगे बढ़ाएंगे तो हम निश्चित रूप से किसी नतीजे पर पहुंचेंगे.मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही कोई समाधान निकाल लेंगे.रविवार को किसानों के साथ एक और बैठक होगी.हम उस बैठक में चीजों पर चर्चा करेंगे और समाधान निकालेंगे.''

उन्होंने आगे कहा,'हम किसानों और किसान संगठनों के साथ बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं. इसे राजनीतिक दृष्टि से ना देखा जाए तो बेहतर है. यदि कांग्रेस इसे राजनीतिक दृष्टि से देख रही है तो उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जो विषय आज सामने आ रहे हैं उन पर उन्होंने तब निर्णय क्यों नहीं लिए?'

Read More
{}{}