trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01890086
Home >>पटना

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व जंगल से अजगर और भालू का आतंक, किसान पर हमला कर किया लहूलुहान

Bihar News : खोजबीन करने पर कुछ हीं दूरी पर एक विशालकाय अजगर दिखा जिसका पेट फूला हुआ था. पशुपालक ने अंदाजा लगा लिया कि अजगर ने उसके बकरी को अपना निवाला बना लिया है और आराम फरमा रहा है जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ जुट गई.

Advertisement
वाल्मीकि टाइगर रिजर्व जंगल से अजगर और भालू का आतंक, किसान पर हमला कर किया लहूलुहान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 27, 2023, 04:17 PM IST

पटना:  इंडो नेपाल सीमा से सटे संतपुर सोहरिया पंचायत के घोठवा टोला में अजगर ने एक बकरी को निवाला बना लिया. किसान की बकरी को अपना शिकार बनाकर अजगर आराम फरमा रहा था तभी अन्य बकरियां चिल्लाने लगी. जिसके बाद पशुपालक ने जाकर देखा तो उसके होश उड़ गए. अजगर ने उसके एक 12 किलो के बकरे को अपना शिकार बनाया है तो वहीं हरनाटांड़ के दोन में जंगली भालू के हमले में एक शख्स गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. बिहार के इकलौते वाल्मीकी टाइगर रिजर्व जंगल से जीव जंतुओं के रिहायशी इलाकों में प्रवेश को लेकर ग्रामीणों में भय का माहौल है.

दरअसल, वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से सटे रिहायशी इलाकों में सांप व वन्य जीवों के निकलने का मामला थम नहीं रहा है. भोजन की तलाश में निकले अजगर ने एक बकरी का शिकार कर लिया. तो भालू ने किसान पर हमला कर उसके शरीर को नोंच काटकर लहूलुहान कर दिया. बता दें कि संतपुर के घोटवा टोला निवासी महावीर महतो की बकरियां अचानक जोर जोर से चिल्लाने लगी. जिसके बाद पशुपालक बकरियों के रहने वाले दालान में गया लेकिन उस समय उसे कुछ नहीं दिखा. लिहाजा वह वापस लौट आया. जब पशुपालक अपने दालान में गया तो एक बकरी गायब थी. खोजबीन करने पर कुछ हीं दूरी पर एक विशालकाय अजगर दिखा जिसका पेट फूला हुआ था. पशुपालक ने अंदाजा लगा लिया कि अजगर ने उसके बकरी को अपना निवाला बना लिया है और आराम फरमा रहा है जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ जुट गई.

इस घटना की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और फिर लोगों की भीड़ जुट गई. हालांकि इसके बाद ग्रामीणों ने इस घटना का वीडियो बना लिया और वन विभाग को इसकी सूचना दी. जब तक वनकर्मी पहुंचते तब तक ग्रामीणों ने खुद से अजगर को पकड़कर नजदीक के जंगल में छोड़ दिया तब तक मेमने की मौत हो चुकी थी. अब इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इधर VTR के हरनाटांड़ रेंज अंतर्गत थारू आदिवासी दोन गांव में जंगल से भटककर एक भालू ने शख़्स पर हमला कर बुरी तरह ज़ख्मी कर दिया. जिसे ग्रामीणों की सहयोग से PHC में भर्ती कराया गया लेकिन गम्भीर हालत होने के कारण उसे SDH बगहा रेफर किया गया है. घटना के बाद इलाके के लोग जंगली जीव जंतुओं के रिहायशी इलाकों में प्रवेश कर जान माल के नुकसान पहुंचाने को लेकर दहशत में हैं.

इनपुट- इमरान अजीजी

ये भी पढ़िए- Garuda Purana: सुबह-सुबह करेंगे ये 5 काम तो बदल जाएगी किस्मत, जीवन में आएगी शुभता और मिलेगी पॉजिटिव एनर्जी

 

Read More
{}{}