trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02140594
Home >>पटना

Bihar News: स्कूल के स्थानांतरण के खिलाफ धरना, सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप

Bihar News: पटना सिटी के तीन स्कूलों के स्थानांतरण किए जाने के खिलाफ जमकर प्रदर्शन देखने को मिला. लोग सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा रहे हैं

Advertisement
स्कूल के स्थानांतरण के खिलाफ धरना
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 04, 2024, 03:52 PM IST

पटना: पटना सिटी के मेहंदीगंज थाना क्षेत्र के कस्बा इलाके में राजकीय मध्य विद्यालय कसबा करीबाबाद, मध्य विद्यालय चौघड़ा समेत तीन विद्यालय का स्थानांतरण किए जाने के खिलाफ जमकर बवाल देखने को मिला. विधालय को तोड़े जाने के आदेश के बाद छात्रों और स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. वहीं प्रशासन के इस आदेश के विरोध में छात्रों ने हाथों में विरोध के स्लोगन भरी तख्तियां लिए हंगामा किया. साथ ही जिला प्रशासन की टीम का घेराव कर वापस लौटने की अपील की. बताया जाता है की बीते 15 दिनों से विद्यालय को टूटने एवं स्थानांतरण किए जाने का लगातार विरोध किया जा रहा  है.

जिला प्रशासन की टीम जब दलबल के साथ कसबा स्कूल को तोड़ने पहुंची, तो छात्र और स्थानीय लोग ने जमकर विरोध किया और भू माफियाओं के खिलाफ जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया. छात्र और स्थानीय लोग की मांग है कि सरकारी जमीन पर बने शिक्षा का मंदिर को भू माफिया निजी जमीन बता कर है. न्यायालय को गुमराह किया है और न्यायालय से आदेश करा कर माफिया विधालय को तोड़ कर जमीन को हड़पने का काम कर रहे है.

वहीं इस घटना को देख कांग्रेस के नेता प्रवीण सिंह कुशवाहा ने इसका विरोध करते हुए कहा कि यह किसी की निजी जमीन नहीं है,अगर प्रशासन जबरन करेगी तो हम लोग इसका विरोध करेंगे. बता दें कि इससे पहले कई बार इन स्कूलों को बचाने के लिए छात्र और स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है. इससे पहले गुरुवार को विद्यालय, अस्पताल व गैर मजरूआ-आम भूखंड बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले राजकीय मध्य विद्यालय कसबा करीमाबाद औ राजकीय मध्य विद्यालय, चौघड़ा के सामने स्थानीय निवासी, बच्चों के अभिभावक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने विद्यालय की भूमि बचाने के लिए विशाल धरना दिया था.

इनपुट- प्रवीण कांत

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 5 दिन में दूसरी बार बिहार आ रहे PM मोदी, सम्राट को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Read More
{}{}