trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01311654
Home >>पटना

मोतिहारी में कैदी ने की आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश, पुलिस को तलाश, कहां से आई माचिस

देवेंद्र ठाकुर मारपीट के एक मामले में पिछले दो माह से मोतिहारी सेंट्रल जेल में बंद है. शनिवार को देवेंद्र ठाकुर को जेल से सिकरहना अनुमंडलीय न्यायालय में कैदी गाड़ी से तारीख पर लाया गया था. 

Advertisement
मोतिहारी में कैदी ने की आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश, पुलिस को तलाश, कहां से आई माचिस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 20, 2022, 08:09 PM IST

मोतिहारीः मोतिहारी में शनिवार को एक कैदी ने आत्मदाह का प्रयास किया है. कैदी देवेन्द्र ठाकुर ने ढाका न्यायालय परिसर में अपने गमछे में आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया. वहीं अन्य कैदियों के अलावा सुरक्षाकर्मियों और अधिवक्ताओं की तत्परता से आग पर काबू पाया गया. हालांकि, आग से कैदी देवेंद्र ठाकुर का चेहरा और बाल हल्के झुलस गए हैं. घटना के दौरान कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा .सूचना पर स्थानीय पुलिस भी कोर्ट पहुंची .

सुरक्षाकर्मियों ने बुझाई आग
बताया जाता है कि कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के खरुआ गांव के रहने वाले देवेंद्र ठाकुर मारपीट के एक मामले में पिछले दो माह से मोतिहारी सेंट्रल जेल में बंद है. शनिवार को देवेंद्र ठाकुर को जेल से सिकरहना अनुमंडलीय न्यायालय में कैदी गाड़ी से तारीख पर लाया गया था. कैदी वैन से उतरने के बाद उसे दूसरे मामलों के अन्य दो बंदियों के साथ न्यायालय के हाजत में ले जाया जा रहा था. जिस दौरान उसने अपने गले में लपेटे गमछे में आग लगा लिया. अन्य कैदियों और सुरक्षाकर्मियों ने आग बुझाया. 

कहां से आई माचिस?
आग देखकर उसके साथ जा रहे अन्य कैदियों ने शोर मचाते हुए आग को बुझाने का प्रयास किया. वहीं कैदियों के साथ मौजूद रहे सुरक्षाकर्मी और वहां मौजूद अधिवक्ताओं के सहयोग से गमछा के आग को बुझाया गया. इस घटना में देवेंद्र ठाकुर का चेहरा और बाल झुलस गया है. जिसे इलाज के लिए सिकरहना अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पेशी के समय देवेंद्र ठाकुर की पत्नी मिलने आई थी. उसके बाद पत्नी को डांटते हुए देवेंद्र ने जल्दी से बेल कराने के लिए कहा. उसके बाद हाजत में जब पुलिस लेकर जाने लगी उसी समय आग लगाकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. सवाल उठता है कि आखिर कैदी के पास माचिस कहां से आई.

Read More
{}{}