trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01322923
Home >>पटना

Bihar Weather: बिहार के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राज्य में अगले 24 घंटों तक बारिश का पूर्वानुमान है. जिसमें पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार, अररिया और किशनगंज में बारिश की चेतावनी दी गई है.  

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 28, 2022, 08:33 AM IST

Patna: बिहार में एक बार फिर से बारिश ने दस्तक दे दी है. राज्य में अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसमें राजधानी समेत कई जिलों में बारिश के पूरे आसार बने हुए है. मौसम विभाग के अनुसार पटना समेत कई इलाकों में बादल गरजने के साथ वज्रपात की संभावना जताई गई है. वहीं, शनिवार के दिन राज्य के कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई है. राज्य में अगले 24 घंटों तक बारिश का पूर्वानुमान है. जिसमें पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार, अररिया और किशनगंज में बारिश की चेतावनी दी गई है.

वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी
राज्य में अगले दो से तीन दिनों तक बारिश पहले से बेहतर होगी. जिसमें राजधानी समेत कई जिलों में वज्रपात के साथ बारिश की संभावना है. वहीं, राज्य के दस जिलों में शनिवार के दिन बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने राज्य के सभी जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

120 मिलीमीटर से अधिक होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, कटिहार, अररिया, किशनगंज, मधुबनी, सुपौल और पूर्णिया में अगले 24 घंटों में तेज बारिश की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इन दस जिलों में 120 मिलीमीटर से अधिक बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, 28 अगस्त के दिन भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. जिसमें भागलपुर, सुपौल, किशनगंज, अररिया, मधेपुरा शामिल हैं. 

रविवार को हल्के से मध्यम दर्जे की होगी बारिश
हालांकि राजधानी पटना में रविवार के दिन बारिश उत्तर बिहार की तुलना में काफी कम रहेगी. वहीं, कुछ इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण झारखंड और उसके आसपास चक्रवाती क्षेत्र दक्षिण पूर्वी यूपी और उसके पास पहुंच गया है. इसके अलावा मानसून ट्रफ लाइन, सुल्तानपुर, डेहरी, पुरुलिया और डेहरी से होकर उत्तर पूर्वी बंगाल की खाड़ी क्षेत्रों तक पहुंच गई है. जिसके कारण राज्य में बारिश की संभावना बनी हुई है. 

इसके साथ ही राज्य में अगले 24 घंटों की बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलेगी. वहीं, किसानों को भी अपनी धान की खेती में सुधार की उम्मीद बनी हुई है.

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Read More
{}{}