trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01858799
Home >>पटना

बिहार में आरक्षण को लेकर फिर राजनीति शुरू, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बोले- बीजेपी है आरक्षण विरोधी

Bihar News : संविधान विरोधी नहीं होते आरक्षण विरोधी नहीं होते हैं जाति आधारित जनगणना का बिहार सरकार ने जो फैसला लिया तो कभी हाई कोर्ट गए कभी सुप्रीम कोर्ट गये और हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में रोकने की इन लोगों ने कोशिश की इसी से पता चलता है. यह गरीब विरोधी है BJP गरीब विरोधी और आरक्षण विरोधी है.   

Advertisement
बिहार में आरक्षण को लेकर फिर राजनीति शुरू, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बोले- बीजेपी है आरक्षण विरोधी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 06, 2023, 06:41 PM IST

पटना : जातिगत जनगणना और और आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी और RJD आमने-सामने है आरजेडी अब इस मसले पर बीजेपी को घेरने में जुटी है. वहीं बीजेपी आरजेडी को ही आरक्षण विरोधी बता रही है. बिहार के उप मुख्मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी सरकार आरक्षण विरोधी है जातिगत जनगणना पर बीजेपी वालों को भारी आपत्ति है. इसके खिलाफ हलफनामा दायर किया गया था ये लोग नहीं चाहते हैं कि बिहार में जातीय गणना हो लेकिन हमलोग इसके पक्ष में है. जातीय गणना बिहार में हुआ सब लोग इंसान का औलाद है सब लोगों को एक तरीके से मान सम्मान मिलना चाहिए. 

बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि यह स्पष्ट हो चुका है की केंद्र सरकार में बैठे लोग उनके पार्टी के छोटे से बड़े नेता सभी लोग आरक्षण के विरोधी हैं गरीब विरोधी हैं बाबा साहब का जो संविधान है वह संविधान विरोधी है. अगर संविधान विरोधी नहीं होते आरक्षण विरोधी नहीं होते हैं जाति आधारित जनगणना का बिहार सरकार ने जो फैसला लिया तो कभी हाई कोर्ट गए कभी सुप्रीम कोर्ट गये और हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में रोकने की इन लोगों ने कोशिश की इसी से पता चलता है. यह गरीब विरोधी है BJP गरीब विरोधी और आरक्षण विरोधी है. 

कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा बीजेपी आरक्षण विरोधी है जातीय जनगणना के विरोधी है और इस देश के विकास की विरोधी है. बीजेपी मन माने तरीके से देश को चल रही है और यह चलने वाला नहीं है अब समय दूर नहीं है बीजेपी अब सत्ता से बाहर चल जाएगी. बीजेपी के विधान पार्षद जनक राम ने कहा कि तेजस्वी यादव से हम कहना चाहेंगे पहले अपनी माता-पिता का इतिहास पढ़ ले खुद के अपने माता-पिता का इतिहास अगर जान लेंगे तो आरक्षण के बारे में वह नहीं बोल पाएंगे. 1990 से 2005 तक उनके माता-पिता का शासन काल रहा है उसे शासन काल में अनुसूचित जाति हो जनजाति हो पिछड़ा हो अति पिछड़ा हो अल्पसंख्यक को किसी को पंचायती राज नियम के तहत आरक्षण देने का काम नहीं किया. 

तेजस्वी यादव लालू यादव और तेज प्रताप यादव को बीजेपी को धन्यवाद देना चाहिए बीजेपी के रहते हुए.  NDA की सरकार आई तब अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा अति पिछड़ा अल्पसंख्यक समाज के लोगों को पंचायत प्रतिनिधि बनने का अवसर मिला तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को अपने माता-पिता का इतिहास जरूर जानना चाहिए.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़िए - Asia Cup 2023, IND Vs PAK: इंडिया पाकिस्तान मैच में सीमा हैदर ने इस टीम को दिया अपना समर्थन, बताया किस खिलाड़ी की है दीवानी

 

Read More
{}{}