trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01299869
Home >>पटना

पुलिस विभाग के इस राज्य में निकली भर्तियां, युवा ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए पुलिस विभाग में सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है. बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 26 000 से अधिक पदों पर भर्तियां निकली है. यूपी में जल्द ही इन पदों पर भर्ति को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

Advertisement
पुलिस विभाग के इस राज्य में निकली भर्तियां, युवा ऐसे करें आवेदन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 12, 2022, 07:45 PM IST

पटनाः UP Police Constable Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए पुलिस विभाग में सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है. बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 26 000 से अधिक पदों पर भर्तियां निकली है. यूपी में जल्द ही इन पदों पर भर्ति को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि इस बाबत अबतक कोई अधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है.

ऐसे करें आवेदन 
पुलिस विभाग में करीब 40 हजार पदों पर भर्तियां की जानी है. इसमें 26 हजार कांस्टेबल के पद शामिल हैं. भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद युवा अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार uppbpb.gov.in पर अपना आवेदन कर सकेंगे. यहां होमपेज पर uppbpb.gov.in के लिंक पर क्लिक कर आगे बढ़ें. इसके बाद आवेदन फॉर्म भरें और मांगे गए दस्तावेजों को अपलोड करें. साथ ही सबमिट कर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करने बाद प्रिंट आउट डाउनलोड कर लें.

भर्ती के लिए क्या होनी चाहिए योग्यता
पुलिस विभाग में भर्ती के लिए युवा इन पदों पर अपना आवेदन कर सकते हैं. इसमें आयु 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए. संभावना जताई जा रही है कि इस परीक्षा में 20 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हो सकेंगे. बता दें कि अधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार योग्यता व भर्ती संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे.

ये भी पढ़िए- जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में बिहार के मजदूर की मौत, सीएम नीतीश ने जताया दुख

Read More
{}{}