trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02141070
Home >>पटना

PM Modi In Bihar: पीएम के कार्यक्रम को लेकर बेतिया में उत्साह, कई योजनाओं की देंगे सौगात

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के बेतिया के दौरे पर आने वाले हैं. इस दौरान वो बेतिया को कई योजनाओं की सौगात देने वाले हैं.

Advertisement
पीएम मोदी का बेतिया दौरा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 04, 2024, 10:00 PM IST

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 दिनों के अंदर दूसरी बार बिहार आने वाले वाले हैं. 6 मार्च को पीएम का बेतिया में कार्यक्रम होने वाला है. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है. लगभग 2 लाख लोगों के इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है. कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. पीएम इस दिन रेलवे समेत विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएम के आगमन को लेकर चार हेलीपैड बनाए गए हैं. सारी तैयारियां अपने अंतिम चरण में है. बेतिया डीएम, डीआईजी, एसपी सभास्थल का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं.

पीएम मोदी इस दौरान बेतिया को 19 हजार करोड़ की कई योजनाओं का सौगात देंगे. ग्यारह हजार दो सौ करोड़ का बेतिया-पटना ऐक्सप्रेसवें का शिलान्यास, वाल्मीकिनगर-गोरखपुर-वाल्मीकिनगर-मुझफ्फरपुर रेल लाइन दोहरीकरण चार हजार करोड़ का शिलान्यास उद्घाटन, सिक्स लेन पुल रोड़ गोरखपुर से सिलीगुड़ी का 2923 करोड़ शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा किसानों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है. सुगौली और लौरिया चीनी मिल में मक्का से इथेनॉल उत्पादन किया जायेगा. इन दो चीनी मिलो में किसान 2300 सौ क्विंटल के भाव से मक्का देंगे और उनके खाता में भुगतान होगा. मक्का किसानों को 6 मार्च को बड़ी सौगात मिलने वाली है.

बेतिया सांसद डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि अबकी बार चम्पारण को 19 हजार करोड़ की सौगात मिलने जा रही है. लोगों में गजब का उत्साह है. दो लाख से अधिक की भीड़ होगी. उन्होंने महागठबंधन के राजद सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी यादव पर भी हमला बोलते हुए कहा कि लालू यादव जी का परिवार 9 सदस्यों का है. वो लोग मोदी को कहते हैं की उनका परिवार नहीं हैं तो मोदी जी का परिवार 140 करोड़ का है. वो सभी के लिए कई योजना चला रहे हैं बेतिया में मोदी का कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा. इसके लिए लोगों में काफी उत्साह है.

इनपट- धनंजय द्विवेदी

ये भी पढ़ें- Sushil Modi: सुशील मोदी ने लालू यादव पर कसा तंज, कहा-'सावन में मटन खाने वाले हिंदू'

Read More
{}{}