trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01785217
Home >>पटना

PM Kisan Yojana: किसानों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, इस दिन मिलेगी 14वीं किस्त

PM Kisan Yojana: ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है. जिन किसानों का ई-केवाईसी होगी सिर्फ उन्हीं के खाते में रुपये आएंगे. अगर आप भी इसका लाभ उठाना चाहते है तो अपना ई-केवाईसी जरूर करवा लें.

Advertisement
PM Kisan Yojana: किसानों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, इस दिन मिलेगी 14वीं किस्त
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 18, 2023, 03:46 PM IST

पटना: PM Kisan Yojana 14th Installment: बिहार के अलावा देश भर के किसानों को मोदी सरकार आगामी दिनों में 14वीं किस्त को तोहफा देने जा रही है. बिहार के किसान 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि सरकार ने किसानों की आर्थिक मदद के लिए किसान सम्मान निधि योजना चला रही है, अब तक किसानों को 13वीं किस्त तक लाभ मिल चुका है.

पीएम किसान सम्मान योजना की 14वीं किस्त इस महीने के अंत में आ जाएगी. पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त पीछले महीने फरवरी महीने में जारी की गई थी. अगर रिपोर्ट्स का मानें तो 28 जुलाई तक किसानों के खाते में 2000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. इसके अलावा बता दें कि आगामी दिनों में नागौर के खरनाल में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसान सम्मान निधि की अगली किस्त जारी करने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक बता दें कि देशभर के नौ करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे.

पीएम किसान सम्मान योजना की 14वीं किस्त का इंतजार किसानों के लिए अब पूरी तरह खत्म हो गया है. 28 तारीख तक सरकार की तरफ से 14वीं किस्त जारी कर दी जाएगी. साथ ही बता दें कि अगर आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं और अगली किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपके लिए ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है. जिन किसानों का ई-केवाईसी होगी सिर्फ उन्हीं के खाते में रुपये आएंगे. अगर आप भी इसका लाभ उठाना चाहते है तो अपना ई-केवाईसी जरूर करवा लें.

बता दें कि जिन किसानों ने अपनी जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवाई है वो लोग अपनी जमीन की रजिस्ट्री जरूर करवा लें. ई-केवाईसी के लिए जमीन की रजिस्ट्री होना भी बहुत जरूरी है. 

ये भी पढ़िए-  Bihar: चिराग-पशुपति को लेकर सम्राट चौधरी का बड़ा बयान, बोले- घर का झगड़ा, बैठकर सुलझा लेंगे

 

Read More
{}{}