trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01682563
Home >>पटना

Pets in Train: पालतू बिल्ली और कुत्ते के साथ अब ट्रेन में सफर करना होगा आसान, टिकट होगी ऑनलाइन बुक, जानें प्लान

रेलवे के टीटीई की मानें तो रेलवे ने हाल ही में सर्वे किया है कि कई लोगों ऐसे होते है कि उनको कुत्ते और बिल्ली को लेकर साथ में यात्रा करने के लिए प्लेटफार्म के पार्सल बुकिंग काउंटर से टिकट बुक करना होता है.

Advertisement
Pets in Train: पालतू बिल्ली और कुत्ते के साथ अब ट्रेन में सफर करना होगा आसान, टिकट होगी ऑनलाइन बुक, जानें प्लान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 05, 2023, 10:48 PM IST

पटना: भारत में कई लोग ऐसे है जो अपने घर में पालतू जानवर पालते है. एक दम परिवार के सदस्य की तरह ही उस पालतू जानवर को रखते है. ऐसे लोगों के लिए भारतीय रेलवे ने एक नई सौगात दी है. दरअसल, अब लोग अपने पालतू बिल्ली और कुत्ते भी ट्रेन में लेकर सफर कर सकते है. इन के लिए रेलवे ने AC-1 class में ऑनलाइन टिकट बुकिंग की रियायत शुरू करने जा  रहा है.

रेलवे के टीटीई की मानें तो रेलवे ने हाल ही में सर्वे किया है कि कई लोगों ऐसे होते है कि उनको कुत्ते और बिल्ली को लेकर साथ में यात्रा करने के लिए प्लेटफार्म के पार्सल बुकिंग काउंटर से टिकट बुक करना होता है. लोगों को काफी परेशानियां होती थी. ऐसे लोगों की सुविधा के लिए रेलवे ने एक नहीं शुरुआत की है. अब लोग ऑनलाइन तरीके से अपनी टिकट बुक करवा सकते है.

बता दें कि रेवले ने यात्रियों से बात कर और सर्वे में मिली प्रतिक्रिया के बाद पालतू जानवरों के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू करने के लिए सोच-विचार किया. यहीं नहीं क्रिस से बोर्ड द्वारा सॉफ्टवेयर में सुविधा के अनुसार कुछ परिवर्तन करने के लिए भी कहा गया है. इसके अलावा बता दें कि जानवरों को अपने साथ यात्रा कराने रेलवे ने नियम तैयार किए है. इन नियमों में कुत्ते को डॉग बॉक्स में रखकर आप सेकंड क्लास लगेज और ब्रॉडबैंड में सफर कर सकते हैं और आप फर्स्ट क्लास एसी कोच में भी अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए-  लातेहार और गिरिडीह में हाथियों के हमले में चार की मौत, एक ही परिवार के तीन मृतक

 

Read More
{}{}