trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01468327
Home >>गया

शराबबंदी वाले राज्य में, शराब पीने से एक व्यक्ति की बिगड़ी तबीयत, हालत गंभीर

बिहार में पूर्णतः शराबबंदी लागू है. शासन और प्रशासन पूरे प्रदेश में लगातार शराब की बिक्री को रोकने के लिए प्रयास कर रही है लेकिन आपको पता ही है कि बिहार में आए दिन जहरीली शराब पीने से होने वाली मौत की खबरें आती रहती हैं.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 03, 2022, 11:35 AM IST

नवादा : बिहार में पूर्णतः शराबबंदी लागू है. शासन और प्रशासन पूरे प्रदेश में लगातार शराब की बिक्री को रोकने के लिए प्रयास कर रही है लेकिन आपको पता ही है कि बिहार में आए दिन जहरीली शराब पीने से होने वाली मौत की खबरें आती रहती हैं. वहीं प्रदेश भर से एक खबर और आम है कि यहां हर रोज बड़ी संख्या में शराब का कारोबार भी होता है. 

बता दें कि शुक्रवार को वैशाली के एक स्कूल में शराबी पीने से एक साथ दो शिक्षकों की मौत हो गई तो वहीं आज नवादा जिले से यह खबर आ रही है कि यहां शराब पीने से एक व्यक्ति की तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद परिजनों ने उस आदमी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज को लिए रेफर कर दिया है. 

बता दें कि शराब पीने से हुए बीमार शख्स जितेंद्र रविदास नगर थाना क्षेत्र के बुधौल गांव का रहने वाला है. वह खेती बारी का काम करता है. परिजनों ने बताया कि काम करने के बाद जितेंद्र नवादा शहर के मंगर बिगहा मोहल्ले में जाकर शराब पीकर घर लौटा. उसके बाद उसे उल्टी होने लगी. आनन-फानन में परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे और भर्ती कराया. वहीं अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने उसकी गंभीर हालत देखते हुए पावापुरी विम्स रेफर कर दिया. 

मरीज को गंभीर हालत में रेफर किए जाने के बाद परिजन उसे ले जाने को तैयार नहीं थे और इधर मरीज की हालत बिगड़ती जा रही थी. तभी इसकी जानकारी नगर थाने को मिली. नगर थाने की पुलिस तुरंत सदर अस्पताल पहुंचकर पहले डॉक्टर से संपर्क किया और उसके बाद एंबुलेंस बुलाकर मरीज को पावापुरी विम्स भिजवा दिया. गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी लागू हुए कई साल बीत गए हैं, बावजूद लोगों को आसानी से शराब उपलब्ध हो जा रही है. जब यह हाल जिला मुख्यालय का है तो ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की उपलब्धता का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है. 
(Report- Yeswent Sinha)

ये भी पढ़ें- दरुद्दीन अजमल और राहुल गांधी पर जमकर बरसे गिरिराज, कहा- पहले सनातन धर्म को समझें

Read More
{}{}