trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01363804
Home >>पटना

Personality Test: इस आकार के चेहरे वाले लोग होते हैं बेहद लकी, हर मुकाम पर हासिल करते हैं सफलता

Face Shape and Features Personality Test: व्यक्ति के शारीरिक अंगों से उसके व्यवहार, चरित्र, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. उसी प्रकार उसके चेहरे को देखकर भी व्यक्ति के भविष्य का पता लगाया जा सकता है.   

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 23, 2022, 12:59 PM IST

Face Shape and Features Personality Test: व्यक्ति के शारीरिक अंगों से उसके व्यवहार, चरित्र, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. जिस प्रकार से किसी के हाथों की लकीरों से उसके आने वाले कल का पता लगाया जा सकता है, उसी प्रकार उसके चेहरे को देखकर भी व्यक्ति के भविष्य का पता लगाया जा सकता है. जैसे कि हर एक व्यक्ति के चेहरे का आकार अलग होता है, जो उसके बारे में काफी कुछ बताता है. तो आइये जानते हैं कि आपके चेहरे का आकार आपके बारे में क्या कहता है. 

1.अंडाकार (Oval) शेप फेस
जिस व्यक्ति का चेहरा अंडाकार का होता है, इस तरह के लोग काफी आकर्षक और संतुलित स्वभाव वाले होते हैं. ऐसे व्यक्ति के व्यवहार में कुशलता पाई जाती है. इसके अलावा ऐसे लोग जीवन में हर जगह सफलता प्राप्त करते हैं. ऐसे लोग विपरीत परिस्थितियों में संतुलन बनाना जानते हैं. ओवल चेहरे की महिलाएं कला के क्षेत्र में माहिर होती हैं. वहीं कहा जाता है कि इस प्रकार के लोगों में अत्याधिक गुस्सा पाया जाता है. ऐसे लोग बहुत जिद्दी किस्म के होते हैं. साथ ही करियर के मामले में ऐसे लोग फिल्मों, मीडिया और चित्रकला में विशेष रुचि रखते हैं. 

2. लंबा और पतला चेहरा (long) 
जिन लोगों का चेहरा लंबा और पतला होता है. इस तरह के लोगों का रहन सहन बहुत व्यवस्थित होता है. ऐसे लोगों को व्यवस्थित ढंग से रहना पसंद होता है. कहा जाता है कि ऐसे लोगों में घमंड पाया जाता है. इस प्रकार के लोग अपने व्यवहार के कारण आलोचनाओं का सामना करते हैं. वहीं, इस प्रकार के लोग हर परिस्थिति में अपने आपको बेहतर साबित करने में कामयाब होते हैं. 

3.गोलाकार चेहरा
गोलाकार चेहरे के लोग बहुत भाग्यशाली कहे जाते हैं. ऐसे लोग अपने अच्छे भाग्य के कारण अच्छी नौकरी, पत्नी/ पति और साथ ही जीवन के हर मुकाम पर सफलता हासिल करते हैं. इसके अलावा ऐसे लोग बहुत मेहनती भी होते हैं. ये अपनी मेहनत से सब कुछ हासिल कर सकते हैं. गोलाकार चेहरे के लोग बहुत भावुक होते हैं. ऐसे लोग दूसरों की भावनाओं को महत्व देते हैं और दूसरों की देखभाल में कभी कोई भी कमी नहीं आने देते हैं. साथ ही ऐसे लोग दूसरों को हमेशा खुश रखने का पूरा प्रयास करते हैं. 

4.चौकोर चेहरे
चौकोर चेहरे वाले लोग बहुत समझदार और बुद्धिमान माने जाते हैं. ऐसे लोग अपनी बुद्धि से बड़ी बड़ी परेशानियों से निपट लेते हैं. ऐसे लोग जीवन में कभी हार नहीं मानते हैं. इस प्रकार के लोग काफी तेज और उग्र स्वभाव के होते हैं. हालांकि किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं.  लेकिन इनमें दूसरों से काम करवाने की कला होती है. इस प्रकार के लोगों में लीडरशिप के गुण पाए जाते हैं. जो अपने दम पर सफलता हासिल करते हैं. 

5. हीरे का आकार
हीरे के आकार के लोग काम में मसरूफ लोगों में होते हैं. ऐसे लोग आत्मविश्वास से भरे होते हैं. इसके अलावा इस आकार के लोग अपने विचारों पर अमल करते हैं. अपनी कही हुई बातों को करके दिखाते हैं. अपने लक्ष्य को पाने के लिए हर संभव मेहनत और काम करते हैं. ऐसे लोग जीवन में बहुत प्रैक्टिकल और व्यवस्थित होते हैं. 

Read More
{}{}