trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02324448
Home >>पटना

पटना में नाव पर वाहन के साथ सवार लोग, जान जोखिम में डालकर पार कर रहे गंगा नदी

Bihar News: पीपा पुल बंद होने से अब आलम यह है कि पटना से राघोपुर जाने-आने वाले लोगों को अब मौत की सवारी करनी पड़ रही है. लोगों को इसके लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. वो अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं, लोग अपने साथ ऑटो, रिक्शा और बाइक जैसे वाहनों को भी नाव पर लादकर ले जा रहे हैं.

Advertisement
पटना में नाव पर वाहन के साथ सवार लोग, जान जोखिम में डालकर पार कर रहे गंगा नदी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 06, 2024, 04:18 PM IST

पटना: बिहार में लगातार बारिश के कारण राजधानी पटना में कई जगह जलभराव हो गया है, जिसकी वजह से आम जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. गंगा नदी भी उफान पर है. नदी में तेज बहाव की वजह से पीपा पुल बंद कर दिया गया, जिसके कारण पटना और राघोपुर दियारा का संपर्क टूट गया.

जानकारी के लिए बता दें कि पीपा पुल बंद होने से अब आलम यह है कि पटना से राघोपुर जाने-आने वाले लोगों को अब मौत की सवारी करनी पड़ रही है. लोगों को इसके लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. वो अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं, लोग अपने साथ ऑटो, रिक्शा और बाइक जैसे वाहनों को भी नाव पर लादकर ले जा रहे हैं. नाव चालक मोटी रकम कमाने के चक्कर मे लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. नाव की क्षमता से अधिक लोगों को बैठाकर गंगा नदी पार कराया जा रहा है.

वहीं इस मामले पर जिलाधिकारी चंद्रशेखर कुमार ने कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने बताया कि मानसून को देखते हुए पीपा पुल को 15 जून से बंद किया गया. इसको खोलने का प्रयास किया जा रहा है और कुछ लोग इस पर जबरदस्ती चढ़ गए और खुद ही खोलने का प्रयास करने लगे. इसकी सूचना मिलते ही हमने जांच के आदेश दे दिए हैं.

चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि वहां पर सिक्स लेन ब्रिज का निर्माण हो रहा है. इसी साल के अंत तक राघोपुर हाजीपुर से कनेक्ट हो जाएगा, जिससे लोगों की आने-जाने की समस्या का अंत हो जाएगा.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़िए- लालू के सरकार गिरने वाले बयान पर चिराग पासवान का पलटवार, कहा- उनकी उलझाने की है पुरानी आदत

 

Read More
{}{}