trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01449061
Home >>पटना

पीयू छात्रसंघ चुनाव में छात्र जदयू का जलवा, अध्यक्ष सहित चार पदों पर JDU का कब्जा, ABVP के खाते में एक सीट

PU Student Election: पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव परिणाम की घोषणा हो गई है. पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के इतिहास में छात्र जदयू को पहली बार जबरदस्त सफलता मिली है. सेंट्रल पैनल की पांच सीटों में से चार पर छात्र जदयू समर्थित उम्मीदवार जीते.

Advertisement
पीयू छात्रसंघ चुनाव में छात्र जदयू का जलवा, अध्यक्ष सहित चार पदों पर JDU का कब्जा, ABVP के खाते में एक सीट
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 20, 2022, 06:24 AM IST

पटना:PU Student Election: पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव परिणाम की घोषणा हो गई है. पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के इतिहास में छात्र जदयू को पहली बार जबरदस्त सफलता मिली है. सेंट्रल पैनल की पांच सीटों में से चार पर छात्र जदयू समर्थित उम्मीदवार जीते. जबकि एक सीट अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के खाते में आई है. चुनाव परिणाम से छात्र राजद, लेफ्ट की छात्र इकाई और एनएसयूआई को जबरदस्त झटका लगा है. चुनावी जीत से छात्र जदयू कार्यकर्ता इस कदर उत्साहित थे कि उन्होंने देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो के नारे भी लगाए.

छात्र जदयू ने 4 सीट पर किया कब्जा
तकरीबन एक महीने पहले शुरू हुई पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव अपने अंजाम तक पहुंच गया. इस चुनाव में छात्र जदयू को चौतरफा सफलता हासिल हुई जबकि एक सीट एबीवीपी के खाते में आई. देर रात जारी परिणाम में छात्र जन अधिकार परिषद, आइसा, एआईएसएफ, एनएसयूआई और छात्र राजद को भारी निराशा लगी है. यहां तक कि जदयू के सभी उम्मीदवार भारी अंतर से चुनाव जीतने में सफल रहे. सेंट्रल पैनल के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर छात्र जदयू का उम्मीदवार जीते. वहीं महासचिव पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी समर्थित उम्मीदवार जीता. हालांकि मतगणना के दौरान कुछ नारेबाजी हुई. कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन भी हुआ. कुलपति प्रोफेसर गिरीश कुमार चौधरी ने पटना कॉलेज में हुई घटना पर अफसोस जताया. 

यूनिवर्सिटी का पुराना गौरव हासिल करने पर जोर 
अध्यक्ष पद पर जीते आनंद मोहन ने कहा कि, वो पटना यूनिवर्सिटी का पुराना गौरव हासिल कराने में पूरा जोर लगाएंगे. वहीं कोषाध्यक्ष पद पर जीते रविकांत ने कहा कि, पटना यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों में पानी की समस्या है जिसे वो दूर कराएंगे. इसी तरह उपाध्यक्ष पद का चुनाव जीतने वाले विक्रमादित्य ने जीत के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि, वो छात्रसंघ और कुलपति के बीच सेतु का काम करेंगे. संयुक्त सचिव का चुनाव जीतने वाली संध्या कुमारी ने अपनी जीत का श्रेय राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिया और कहा कि, उनकी पहल से छात्राएं मजबूत हुई है. जीत का सर्टिफिकेट लेने के बाद छात्र जदयू समर्थित विजयी प्रत्याशियों ने देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो के नारे लगाए. वहीं सेंट्रल पैनल पर सिर्फ एक सीट पर एबीवीपी समर्थित उम्मीदवार विपुल को जीत मिली. महासचिव पद पर जीतने वाले एबीवीपी के विपुल ने कहा कि, यूनिवर्सिटी और छात्र संघों के बीच वो ब्रिज का काम करेंगे.

किसे कितने वोट मिले
-अध्यक्ष पद छात्र जदयू के आनंद मोहन ने एनएसयूआई-एआईएसएफ गठबंधन समर्थित उम्मीदवार शाश्वत शेखर को हराया. आनंद मोहन को 3 हजार 710 जबकि शाश्वत शेखर को 2 हजार 517 मत मिले.
-उपाध्यक्ष पद पर छात्र जदयू के ही विक्रमादित्य सिंह जीते. इन्हें 4 हजार 55 मत मिले, जबकि दूसरे स्थान पर प्रतिभा कुमारी रही. इन्हें 2 हजार 726 मत मिले
-महासचिव पद पर एबीवीपी के बिपुल कुमार जीते. इन्हें 2 हजार 914 मत मिले. जबकि दूसरे स्थान पर मोदाबीर इस्लाम को 2 हजार 231 मिले
-संयुक्त सचिव पर छात्र जदयू समर्थित संध्या कुमारी को रिकॉर्ड 4 हजार 787 मत मिले. दूसरे स्थान पर रविकरण सिंह को 2 हजार 725 मत मिले
-कोषाध्यक्ष पद पर छात्र जदयू के रविकांत को 4 हजार 6 मत मिले, जबकि दूसरे स्थान पर वैभव रहे जिन्हें 3 हजार 42 मत मिले.

इनपुट- प्रीतम कुमार

ये भी पढ़ें- हृदय रोग से पीड़ित बच्ची प्रियंका का इलाज कराएंगे डॉ. अरुण साह, बच्ची को मिलेगा नया जीवन

Read More
{}{}