trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01404529
Home >>पटना

Dengue In Patna : पटना में बदलते मौसम के साथ डेंगू का कहर जारी, 24 घंटे में 674 नये मरीज, एक की मौत

 इस वर्ष डेंगू ने अपना रिकॉर्ड तोड़ा है अब तक 483 केस दर्ज किए गए है. बृहस्पतिवार को सबसे अधिक पीएमसीएच में 144, एनएमसीएच में 57 और आइजीआइएमएस में 37, कुल 238 मरीज सिर्फ इन तीनों मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में पाए गए हैं.

Advertisement
Dengue In Patna : पटना में बदलते मौसम के साथ डेंगू का कहर जारी, 24 घंटे में 674 नये मरीज, एक की मौत
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 21, 2022, 10:05 AM IST

पटना : Dengue In Patna: पटना में डेंगू के मामले कम होने का नाम तक नहीं ले रहे है. शहर के अस्पतालों में सरकारी हो या फिर प्राइवेट सभी में बुखार और डेंगू के लक्षण वाले मरीजों इलाज के लिए पहुंच रहे है, लेकिन ऐसे में कुछ को भर्ती हो पा रहे है तो वहीं कुछ लोगों को अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है. बता दें कि पिछले 10 दिनों से पटना जिले में डेंगू अपना रिकॉर्ड तोड़ रहा है. बृहस्पतिवार को 24 घंटे के अंदर 674 केस दर्ज किए है.

पटना के इस अस्पताल में डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज भर्ती
बता दें कि इस सीजन में सबसे अधिक संख्या में डेंगू के मामले आए है. इस वर्ष डेंगू ने अपना रिकॉर्ड तोड़ा है अब तक 483 केस दर्ज किए गए है. बृहस्पतिवार को सबसे अधिक पीएमसीएच में 144, एनएमसीएच में 57 और आइजीआइएमएस में 37, कुल 238 मरीज सिर्फ इन तीनों मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में पाए गए हैं. इसके अलावा जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडलीय व रेफरल अस्पतालों के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में कुल 436 मरीज चिह्नित किए गए है, जो कुल मिलाकर 674 हो गए है. साथ ही बता दें कि जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 4129 पहुंच गई है.

डेंगू से एक मरीज की मौत
बता दें कि पटना में डेंगू ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. इधर, अस्पतालों में भी डेंगू के मरीज की संख्या बढ़ रही है. अस्पताल प्रशासन अपनी ओर से सभी प्रयास कर रहे है कि मरीजों को किसी प्रकार ठीक किया जा रहा है. दूसरी ओर इस बीमारी से मौत का सिलसिला भी जारी है. सरकारी आंकड़ों में इस सीजन में बृहस्पतिवार को एक मरीज की मौत हो गई. बता दें कि मरीज पटना का रहने वाला है. हालांकि एनएमसीएच व शहर के अन्य प्राइवेट अस्पतालों की रिपोर्ट के अनुसार अब तक चार मरीजों की मौत डेंगू से हो चुकी है. इनमें दो एनएमसीएच व दो मरीज की मौत शहर के रूबन मेमोरियल हॉस्पिटल में बीते एक सप्ताह के अंदर हो चुकी है.

डेंगू के बढ़ते मामलों पर क्या कहते है डॉक्टर
बता दें कि डॉक्टरों का कहना है कि शहर में अब तक सर्वाधिक डेंगू के मरीज पाए गए है. इन मरीजों की संख्या इतनी तेजी से किसी प्रकार बढ़ रही है इसको लेकर सर्वे भी किया जा रहा है. साथ ही डॉक्टरों ने लोगों से अपील की है कि घरों में नियमों का पालन करें.

ये भी पढ़िए- Deepawali Gift: दीपावली पर भूलकर भी न दें ऐसे गिफ्ट, चला जाएगा आपका सौभाग्य

Read More
{}{}