trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01790394
Home >>पटना

अधिकमास की पंचमी है बेहद खास, करें तुलसी के ये उपाय, बरसेगा अपार धन

अधिक मास, मलमास या पुरुषोत्तम मास भगवान श्री हरि नारायण या कहें भगवान विष्णु का खास प्यार महीना है. इस महीने में भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी भी अपने चहेतों पर जमकर अपनी कृपा बरसाती हैं.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Jul 22, 2023, 09:48 AM IST

Panchami of Adhik maas: अधिक मास, मलमास या पुरुषोत्तम मास भगवान श्री हरि नारायण या कहें भगवान विष्णु का खास प्यार महीना है. इस महीने में भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी भी अपने चहेतों पर जमकर अपनी कृपा बरसाती हैं. ऐसे में अधिकमास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को जो धन और समृद्धि के संकट से जूझ रहे हैं वह तुलसी का एक उपाय कर लें. तीन साल के भीतर उनके पास अकूत धन संपदा आ जाएगी. 

बता दें कि इस बार सावन में अधिक मास पड़ रहा है. ऐसे में सावन के अधिक मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि 22 जुलाई को सुबह 9:26 से शुरू होकर रविवार 23 जुलाई सुबह 11:44 तक रहेगी. ऐसे में सभी को इसी दौरान अपना यह उपाय तुलसी के क्यारे में करना है. शिव महापुराण के अनुसार अधिक मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को तुलसी के क्यारे में गन्ने का रस डालने से लोगों के जीवन में समृद्धि और खुशियां आती है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: JDU विधायक का बेटा हुआ हनी ट्रेप का शिकार, मांगे गए 1 लाख रुपए

ऐसे में अधिक मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को तुलसी के क्यारे में गन्ने का रस डालकर देखिए आपको छप्पर फाड़ धन मिलने के साथ ही आपके शत्रुओं का भी शीघ्र अति शीघ्र नाश होगा. आप जल के लोटे में थोड़ा सा गन्ने का रस मिला लें या फिर लौटे में केवल गन्ने का रस ले लें. अब इसको हाथ में लें और अपना नाम और गोत्र बोलकर 7 बार तुलसी के पौधे में डालें. यह उपाय आपको सुबह के समय करना है. 

इस दिन आपको तुलसी के सुखे पत्ते लेना है और इसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख देना है. शाम को तुलसी के क्यारे में घी का दीपक लगाना चाहिए. साथ ही घर के मुख्यदरवाजे पर भी दोनों तरफ दीपक जलाएं. इस उपाय से आप मालामाल हो जाएंगे.  

 

Read More
{}{}