trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01913614
Home >>पटना

Bihar Train News: दीनदयाल उपाध्याय-पटना रेलखंड पर परिचालन शुरू, युद्धस्तर पर पुनर्बहाली कार्य जारी

Bihar Train Accident: बीते बुधवार की रात बक्सर के रघुनाथपुर में हुए नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद अब ट्रेनों का परिचालन धीरे धीरे सामान्य होने लगा है. शुक्रवार को दीनदयाल उपाध्याय - पटना रेल खंड पर ठप पड़े रेल परिचालन को फिर से शुरू कर दिया गया है.

Advertisement
Bihar Train News: दीनदयाल उपाध्याय-पटना रेलखंड पर परिचालन शुरू, युद्धस्तर पर पुनर्बहाली कार्य जारी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 13, 2023, 04:43 PM IST

पटना:Bihar Train Accident: बीते बुधवार की रात बक्सर के रघुनाथपुर में हुए नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद अब ट्रेनों का परिचालन धीरे धीरे सामान्य होने लगा है. शुक्रवार को दीनदयाल उपाध्याय - पटना रेल खंड पर ठप पड़े रेल परिचालन को फिर से शुरू कर दिया गया है. फिलहाल इस रेल लाइन पर सिर्फ अप लाइन पर परिचालन शुरू किया गया है. ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि जल्द ही इसके डाउन लाइन पर भी परिचालन बहाल कर दिया जाएगा.

वहीं इस मामले में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने शुक्रवार को बताया कि दानापुर मंडल के रघुनाथपुर में पुनर्बहाली कार्य करते हुए शुक्रवार की सुबह 8.10 बजे अप लाइन पर परिचालन शुरू कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि डाउन लाइन पर पुनर्बहाली कार्य युद्धस्तर पर जारी है. बता दें कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे में इस ट्रेन की 7 बोगियां रेलवे ट्रैक से उतर कर खेतों में जिसके चली थी. जिसके बाद रेलवे ने युद्धस्तर पर बचाव कार्य चलाया. वहीं आस पास के ग्रामीणों ने भी यात्रियों की खूब मदद की. वहीं में इस रेल में सफर कर रहे लोगों को गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेन भी चलाया गया.

इस दुर्घटना में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोग अभी घायल बताए जा रहे हैं, इस हादसे के बाद इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था, जिससे कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था जबकि कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया. हादसे के कारणों को लेकर फिलहाल जांच की जा रही है. वहीं रेलवे की कोशिश है कि इस लाइन पर जल्द से जल्द सामान्य रूप से परिचालन शुरू हो किया जाए.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Shubman Gill Records: भारत-पाक मैच से पहले शुभमन गिल ने दी खुशखबरी, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Read More
{}{}