trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01686069
Home >>पटना

UPSC की इन सर्विसों में आवेदन के लिए बचा है केवल एक दिन, जल्द करें अप्लाई नहीं तो चूक जाएंगे

9 मई को शाम 6 बजे के बाद रजिस्ट्रेशन पोर्टल बंद हो जाएगा और उसके बाद से कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन पत्र भरने के साथ-साथ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये भी जमा करने होंगे.

Advertisement
UPSC की इन सर्विसों में आवेदन के लिए बचा है केवल एक दिन, जल्द करें अप्लाई नहीं तो चूक जाएंगे
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 08, 2023, 06:16 PM IST

पटना: पिछले दिनों UPSC ने इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES), इंडियन स्टैटिकल सर्विस (ISS) और कंबाइंड मेडिकल सर्विस (CMS) एग्जाम के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. आवेदन की अंतिम तारीख 9 मई रखी गई थी. इस तरह अब केवल एक ही दिन रह गए हैं. अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया तो जल्दी करिए वरना चूक जाएंगे. 9 मई को शाम 6 बजे तक आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी रहेगा. इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर कर सकते हैं. इससे पहले आप अपनी पात्रता और मानदंडों की जांच कर लें.

9 मई को शाम 6 बजे के बाद रजिस्ट्रेशन पोर्टल बंद हो जाएगा और उसके बाद से कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन पत्र भरने के साथ-साथ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये भी जमा करने होंगे. हालांकि आरक्षण श्रेणी वाले अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क कम है. भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 अप्रैल से शुरू की गई थी. आवेदन पत्र भरने के दौरान कोई गलती होने पर 10 से 16 मई तक आप संशोधन कर सकेंगे. आवेदन पत्र में करेक्शन 10 मई से एक्टिव हो जाएगा. 

आपको बता दें कि कंबाइंड मेडिकल सर्विस के लिए आपके पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए या फिर अपीयरिंग होनी चाहिए. आईईएस के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को अर्थशास्त्र में पीजी की डिग्री होनी चाहिए. वहीं आईएफएस में आवेदन करने वालों के लिए सांख्यिकी में ग्रेजुएशन या गणितीय सांख्यिकी में पीजी की डिग्री होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए एक बार नोटिफिकेशन जरूर देखें.

ये भी पढ़िए-  आनंद मोहन की रिहाई पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से मांगा जवाब, जी. कृष्णैया की पत्नी ने फैसले को दी थी चुनौती

 

Read More
{}{}