trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01908894
Home >>पटना

Shani Dev: ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करते है शनिदेव, उन्हें प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

Shani Dev: शनि देव की कृपा प्राप्त करने के लिए आपको उनके दिन, जो शनिवार होता है, पर कुछ विशेष कार्य करने चाहिए. बता दें कि शनि देव के प्रकोप से बचने के लिए न्याय, समाज के अधिकारों का पालन और अच्छे कर्मों को बढ़ावा देना चाहिए.

Advertisement
Shani Dev: ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करते है शनिदेव, उन्हें प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 10, 2023, 04:19 PM IST

Shani Dev Upay: शनि देव जिन्हें भगवान शनि भी कहते हैं. हिन्दू धर्म के अनुसार ग्रहों के एक महत्वपूर्ण प्रतिनिधि हैं. उनके प्रकोप से बचने और उन्हें प्रसन्न करने के कई उपाय हैं. शनि देव को कर्मफलदाता माना जाता है, जो व्यक्ति के कर्मों के आधार पर फल देते हैं. वे गलत काम करने वालों को कभी माफ नहीं करते हैं और उनके द्वारा बरे और अच्छे कर्मों के फल दिए जाते हैं.

आचार्य मदन मोहन के अनुसार बता दें कि शनि के प्रकोप से बचने के लिए आपको यथासंभव न्याय के मार्ग पर चलना चाहिए. उन्हें महिलाओं, बुजुर्गों और असहाय लोगों का सम्मान करना चाहिए. साथ ही किसी के साथ अन्याय नहीं करना चाहिए. असहाय लोगों का अपमान करने वाले और धोखा देने वालों के प्रति शनि देव का क्रोध होता है.

बता दें कि व्यक्ति को दूसरों के साथ सहानुभूति और न्याय के प्रति समर्पित रहना चाहिए. शनि देव की कृपा प्राप्त करने के लिए आपको उनके दिन, जो शनिवार होता है, पर कुछ विशेष कार्य करने चाहिए. बता दें कि शनि देव के प्रकोप से बचने के लिए न्याय, समाज के अधिकारों का पालन और अच्छे कर्मों को बढ़ावा देना चाहिए. उनके प्रति आदर और समर्पण से, आप उनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं और उनके कठोर दंड से बच सकते हैं.

ये भी पढ़िए-  Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में आखिर कौवे को ही क्यों कराया जाता है भोज, जानें महत्व और पितरों से जुड़ा संबंध?

 

Read More
{}{}