trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01375240
Home >>पटना

Bihar News: शराब तस्करी में जब्त कार का नबंर किसी और का गाड़ी किसी और की, जानें क्या है पूरा मामला

शराब के मामले में पुलिस के द्वारा जब्त की गई कार के मालिक पर मामला दर्ज किया. जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ कि थाने में बरामद कार का नंबर किसी और का है और कार किसी और की है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.   

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 01, 2022, 10:51 AM IST

Patna: बिहार में पिछले कई सालों से शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन शराबबंदी के बावजूद शराब तस्करी को लेकर माफिया नए-नए तरीके से बिहार में कारोबार कर रहें.  हाल ही में इसको लेकर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. शराब के मामले में पुलिस के द्वारा जब्त की गई कार के मालिक पर मामला दर्ज किया. जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ कि थाने में बरामद कार का नंबर किसी और का है और कार किसी और की है. फिलहाल मामले की जांच जारी है. 

कार के मालिक पर प्राथमिकी दर्ज
दरअसल पूरा मामला पटना जिले के बिहटा थाना का बताया जा रहा है. जहा पुलिस ने शराब मामले में बरामद की गई कार नंबर(BR19P0821)के आधार पर मालिक के ऊपर प्राथमिकी दर्ज की गई. जिसके बाद कार मालिक के खिलाफ इसको लेकर नोटिस जारी किया गया. नोटिस जारी करने के बाद मामले का खुलासा हुआ कि एक ही नंबर से दो कार है.  एक कार जो बिहटा थाना में है जबकि दूसरी कार बिहार के सहरसा जिला के रहने वाले प्रणव कुमार बताए जा रहे हैं. 

कार मालिक को भेजा गया नोटिस
वहीं, शराब मामले में बरामद की गई कार को लेकर पटना डीएम के आदेश पर नीलामी शुरू की गई.  उसके बाद कार के मालिक को नोटिस दिया गया. जिसके बाद इसकी जानकारी कार के मालिक सहरसा जिला निवासी प्रणव कुमार को मिली. प्रणव कुमार राय के भाई वरुण कुमार राय आनन-फानन में बिहटा थाना पहुंचे. जहा देखा कि उनकी गाड़ी का नंबर बरामद कार के ऊपर भी लगा हुआ है.  वहीं, उन्हें जानकारी हुई कि शराब मामले में पुलिस ने वाहन मालिक के ऊपर नंबर के आधार पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की हुई है. पुलिस के द्वारा कार मालिक के खिलाफ  गिरफ्तारी को लेकर भी करवाई शुरू की गई है. 

कोचिंग के लिए इस्तेमाल होती है कार
वहीं प्रणव कुमार के भाई वरुण कुमार राय ने बताया कि जिलाधिकारी के मद्य निषेध कोषांग के द्वारा नोटिस भेजा गया कि उनकी गाड़ी की नीलामी की जाएगी. जो कि शराब मामले में बिहटा थाना में जब्त की गई है.  जिसको लेकर जब वह थाना पहुंचे और गाड़ी को देखा तो वह हैरान रह गए. उन्होंने बताया कि एक ही नंबर से दो गाड़ी कैसे हो सकती है. उनकी गाड़ी घर पर खड़ी हुई है और सीसीटीवी की निगरानी में हमेशा गाड़ी रहती है. उन्होंने बताया कि भाई का कोचिंग सेंटर है. उसी कोचिंग में गाड़ी का उपयोग भी किया जाता है. 

परिवहन विभाग करेगा मामले की जांच
वहीं, इस संबंध में मामले की जांच कर रहे थाना के एसआई शिवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि बीते 30 मई को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अंग्रेजी शराब मामले में कार को बरामद किया गया था. मौके से चार लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया है.  जांच के क्रम में और नंबर प्लेट के आधार पर कार के मालिक प्रणव कुमार के ऊपर प्राथमिकी दर्ज की गई है. साथ ही जिलाधिकारी के बाद निश्चित कोषांग के द्वारा नीलामी को लेकर मालिक को नोटिस भेजा गया है.  जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ कि, कि फिलहाल इस घटना का संबंध परिवहन विभाग से है और परिवहन विभाग के द्वारा ही जांच की जाएगी. जिसके बाद गाड़ी के मालिक के बारे में पता लगाया जा सकेगा. 

(रिपोर्ट-इस्तियाक खान)

ये भी पढ़िये: Dushera 2022 vastu tips: दशहरे के दिन आजमाएं ये वास्तु टिप्स, बदल देंगे आपकी किस्मत

Read More
{}{}