trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01911012
Home >>पटना

North East Express Train Accident: बिहार में बड़ा ट्रेन हादसा, बेपटरी होकर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की बोगियां खेतों में जा पलटीं

Bihar Train Accident: बिहार में बड़ा ट्रेम हादसा हुआ है. बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस लाइन में जाते समय बेपटरी हो गई. इस हादसे में ट्रेन की कई बोगियां बेपटरी होकर खेत में जा गिरी हैं. ये हादसा बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास  हुआ है.

Advertisement
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 11, 2023, 11:45 PM IST

बक्सर: Bihar Train Accident: बिहार के बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के साथ बड़ा हादसा हुआ है. नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस डाउन लाइन में जाते समय बेपटरी हो गई, जिसके बाद ट्रेन की कई बोगियां खेत में जा गिरी हैं. बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास यह हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस रघुनाथपुर पहुंचने के साथ ही बेपटरी हो गई. स्थानीय पुलिस ने भी हादसे की पुष्टि की है. एसपी बक्सर ने बताया, ट्रेन संख्या 2506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बेपटरी हो गई है और जिला प्रशासन और पुलिस की टीमें घटनास्थल की ओर रवाना कर दी गई हैं.

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होकर कामाख्या की ओर जा रही थी. बक्सर से आरा के लिए रवाना होने के बाद रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास यह हादसा हुआ. नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के हादसाग्रस्त होने के कारण इस रूट की ट्रेनों को जहां—तहां रोक दिया गया है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं. इस हादसे के बाद से नई दिल्ली—हावड़ा रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है.

नॉर्दर्न रेलवे के सीपीआरओ की दी गई जानकारी के अनुसार, घटना रात को 9:35 बजे हुई. इस घटना के बाद से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन की 6 बोगियां पलट गई हैं. रेलवे के अधिकारी हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं. रेलवे ने एहतियातन हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है. हेल्पलाइन नंबर हैं: पीएनईबी— 9771449971, डीएनआर: 8905697493, आरा: 8306182542, सीओएमएल सीएनएल: 7759070004.

केंद्रीय मंत्री आश्विनी चौबे ने बताया, मेरे संसदीय क्षेत्र में रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिरेल होने की सूचना मिली है. रेलवे के आला अफसरों से बात करके हालात जायजा लिया और बाबा केदारनाथ से कामना करता हूं कि सभी यात्री सुरक्षित हों.

ये भी पढ़ें- Bihar News: गले में पट्टा बांधकर गोधरा के नरभक्षी के इशारे पर बिहार की राजनीति को कलंकित कर रहा, सम्राट चौधरी पर रोहिणी आचार्य का बड़ा हमला

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1911014","source":"Bureau","author":"","title":"Buxar में Kamakhya Dham जा रही North East Express की 6 कोच पटरी से उतरी","timestamp":"2023-10-11 23:49:14","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Train Derailed In Bihar, Buxar: आनंद विहार से कामाख्या धाम जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए. बक्सर के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास डाउन जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है. बताया जा रहा है कि नॉर्थ एक्सप्रेस के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. ट्रेन की डिरेल होने की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. . रेलवे अधिकारी आनन-फानन में रघुनाथपुर स्टेशन पहुंचे और मामले की जांच की.

\n","playTime":"PT37S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/kamakhaya.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/north-east-express-going-to-kamakhya-dham-derails-in-buxar-panic-among-railway-officials-of-train-accident-video-bihar/1911014","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/10/11/2311614-pics-61.jpg?itok=U4YgcWFB","section_url":""}
{}