trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01585592
Home >>पटना

'नीतीश कुमार का अब राजनीतिक अस्तित्व नहीं, न 3 में है न 13 में'

बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि आज की स्थिति में भाजपा ही एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जहां लोकतंत्र है. उन्होंने कहा RJD में तो आज भी लालू प्रसाद की विचारधारा गुंडागर्दी और अपराध की गैंग है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Ashutosh Pratap Singh|Updated: Feb 25, 2023, 07:41 AM IST

Patna: बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि आज की स्थिति में भाजपा ही एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जहां लोकतंत्र है. उन्होंने कहा RJD में तो आज भी लालू प्रसाद की विचारधारा गुंडागर्दी और अपराध की गैंग है. उन्होंने कहा कि जिन सांसद और विधायक को फिर से चुनाव जीतना होगा उसे भाजपा के साथ आना होगा.

सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

पटना स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में जन कल्याण संवाद सहयोग कार्यक्रम में लोगों की समस्या सुनने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज नीतीश कुमार का कोई राजनीतिक अस्तित्व नहीं है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की राजनीतिक उत्पति भाजपा से हुई है, नीतीश को भाजपा ने वर्षों तक सीएम बना कर रखा. जो पैदा करता है वह समाप्त करना भी जानता है. उन्होंने कहा कि आज नीतीश RJD की कृपा से सरकार में है लेकिन 2024 और 2025 में बिहार की जनता उन्हे हटाने को तैयार है.

RJD के कई नेताओं को इलाज कराने की जरूरत

उन्होंने कहा कि RJD अब भारतीय सेना का भी अपमान करने से नहीं चूक रही है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है. RJD के कई नेताओं का मानसिक स्थिति के इलाज की जरूरत है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर भाजपा के लोग RJD के कितने नेताओं के मानसिक स्थिति का इलाज करवाए? उन्होंने हालांकि यह जरूर कहा कि भाजपा पहले शिक्षा मंत्री का और बाद में सहकारिता मंत्री का मानसिक स्थिति का इलाज चंदा लगाकर करेगी. 

नीतीश का नहीं बचा है कोई भी इकबाल 

सम्राट चौधरी ने कहा कि सरकार और नीतीश कुमार का कोई इकबाल नहीं बचा है. RJD जानती है कि नीतीश के पास वोट नहीं इसलिए कितना सुनना है, इधर जदयू के लोग जानते है कि ये टेंपररी सीएम हैं. उन्होंने कहा कि पहले गुजरात, कर्नाटक राज्यों में उद्योग लगने की बात होती थी अब तो पड़ोसी राज्य यूपी में भी उद्योग लगाया जा रहा. बिहार में लेकिन अब भी इसको लेकर तैयारी नहीं है.

उन्होंने कहा कि यही लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को 'बाबा' बोलते थे, यही मुख्यमंत्री अपने राज्य को 13 गुना विकास को आगे ले गए, लेकिन नीतीश कुमार इंजीनियर होने का बाद भी बिहार का विकास नहीं कर सके. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार अब अप्रासंगिक हो गए हैं. लालू प्रसाद के पास तो वोट भी है नीतीश के पास कुछ नहीं है.

(इनपुट: एजेंसी के साथ)

 

Read More
{}{}